Home Health #Good_News | अब इन महिला कर्मचारियों को मिलेगी 2 दिन की पीरियड...

#Good_News | अब इन महिला कर्मचारियों को मिलेगी 2 दिन की पीरियड लीव

513

आज हर सेक्टर में कई महिला कर्मचारी काम कर रही हैं. चाहे कोई बड़ी कंपनी हो या फिर छोटे उद्योग. हर क्षेत्र में महिलाएं अपना 100 परसेंट देते हुए काम कर रहीं हैं. लेकिन महिला फूड डिलीवरी कर्मचारियों के लिए अब ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी (Swiggy) ने खास पहल की है. और अपनी महिला कर्मचारियों को इस फैसले के साथ ही सुविधा दी है. जो उनकी हेल्थ से जुड़ी हुई है. दरअसल स्विगी ने महिला कर्मचारियों के लिए महीने में दो दिन पीरियड लीव देने की घोषणा की है. कंपनी के मुताबिक उन्होंने महिला डिलीवरी पार्टनर्स को नो-क्वेश्चन-आस्कड, टू-डे पेड मंथली पीरियड टाइम ऑफ पॉलिसी का विकल्प दिया है. खुद कंपनी की तरफ इस बात की जानकारी दी है.

स्विगी के ऑपरेशन्स के वाइस प्रेसिडेंट मिहिर शाह ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि, मेन्स्ट्रुएशन के समय सड़क पर किसी के यहां डिलीवरी करने जाना दिक्कत से भरा होता है. और यही वजह है कि इस सेक्टर में महिलाएं काम करने के लिए आगे नहीं आ रही हैं. वहीं, महिलाओं को इस परेशानी (पीरियड) से जुड़ी समस्याओं के दौरान मदद करने के लिए ही हम लोगों ने बिना कोई सवाल पूछे हर महीने दो दिनों के लिए लीव महिला डिलीवरी एजेंट्स को देने का फैसला किया है.

स्विगी के मुताबिक इस ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी में डिलीवरी एजेंट के तौर पर पहली महिला कर्मचारी ने साल 2016 में ही ज्वाइन किया था. और पहले भी महिलाओं को इन सेक्टर्स में आने के लिए बढ़ावा देने के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं. इसमें महिला डिलीवरी पार्टनर्स के लिए ‘सेफ जोन’ और शाम 6 बजे तक डिलीवरी के समय जैसे कदम पहले भी उठाए गए हैं.

दरअसल स्विगी से पहले ही, यानि की पिछले साल ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato)ने अपनी महिला डिलीवरी कर्मचारियों के लिए पीरियड के दौरान साल में 10 पेड लीव डे की शुरुआत की थी.

@rajinikanth । आज दादासाहेब फाळके पुरस्काराने सन्मानित होणार थलाइवा

Previous article@rajinikanth । आज दादासाहेब फाळके पुरस्काराने सन्मानित होणार थलाइवा
Next article#investment | क्या है IPO? जानिए इसमें इन्वेस्टमेंट के फायदे और कंपनियां कहां करती है पैसों का इस्तेमाल
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).