Home स्पोर्ट्स #PakVsInd #T20WC2021 | पाकिस्तान की 10 विकेट से भारत पर जीत, पिट...

#PakVsInd #T20WC2021 | पाकिस्तान की 10 विकेट से भारत पर जीत, पिट गई टीम इंडिया

584

विराट कोहली, मोहम्मद रिजवान, बाबर आलम ने अर्ध शतक बनाया

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड के मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही। भारतीय टीम का टॉप आर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। हालांकि विराट कोहली ने अपनी अर्ध शतक बना लिया और शानदार पारी खेली। इस मैच में विराट कोहली ने 57 रन बनाए।
इसके बाद भारत ने 20 ओवर में 151 रन बनाए। 152 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों के बल्ले से जमकर रन बरसे। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। शुरू से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हावी रहे और मुकाबला 13 गेंद पहले 10 विकेट से जीतकर अपने नाम किया।
बाबर आलम ने भारत के खिलाफ खेलते हुए अर्ध शतक बनाया। इसके बाद पाकिस्तान के दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ खेलते हुए अर्ध शतक बनाया। इस मैच में बाबर आजम ने 68 रन और मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए। इस मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, कप्तान बाबर आजम के साथ ही गेंदबाज शाहीन अफरीदी के बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया पिट गई।
 India vs Pakistan मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें.

शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को 0 पर आउट कर पाक को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। अफरीदी ने अगले ही ओवर में केएल राहुल (3) को आउट कर भारत को जोरदार झटका पहुंचाया। टीम इंडिया को पहली बाउंड्री 18 गेंदों के बाद मिली, जब सूर्यकुमार यादव ने शाहीन अफरीदी की गेंद वह छक्का लगाया। तीसरे विकेट के लिए कोहली और सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों पर 25 रन जोड़कर पारी को संभालने का काम किया, लेकिन तभी हसन अली ने सूर्या (11) को आउट कर भारत की कमर तोड़कर रख दी। ऋषभ पंत और विराट कोहली ने चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 53 रन जोड़े। शानदार बैटिंग कर रहे पंत (39) को पवेलियन भेजने का काम शादाब खान ने किया।

कौन अंदर-कौन बाहर

भारत ने शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर और राहुल चाहर को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया है। यानी वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे। वहीं, तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी। हालांकि विराट ने टॉस के बाद कहा कि- इस पिच पर रन बनाना मुश्किल होगा।

पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी। इनमें से हैदर अली को प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया है। यानी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज दोनों यह मैच खेल रहे हैं।

कोहली की लगातार तीसरी फिफ्टी

टी-20 WC में भारतीय कप्तान विराट कोहली का ये लगातार तीसरा 50+ स्कोर रहा। इससे पहले उन्होंने 2016 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 गेंदों पर नाबाद 82 और वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 47 गेंदों पर नाबाद 89 रन बनाए थे।

भारतीय फैंस ने खरीदे लगभग 90% मैच टिकट

पाकिस्तान क्रिकेट फैंस ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और PCB के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पाकिस्तानी समर्थकों के अनुसार, भारतीय फैंस ने ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू होने के कुछ ही मिनटों के अंदर पूरे स्टेडियम की बुकिंग कर ली और पाकिस्तानी फैंस को कोई मौका नहीं मिल पाया। एक फैन ने कहा- भारत ने लगभग 90% मैच टिकट खरीदे।

दोनों टीमें-

INDIA- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती।

PAKISTAN- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ।

#PakVsInd #T20WC2021 | 861 दिन बाद आज फिर बाबर आजम की फौज से लोहा मनवाएंगी विराट की सेना

Previous article#Nagpur । नागपूर कृषी उत्पन्न बाजार समितीवर सुनील केदारांचे एक हाती वर्चस्व, 18 पैकी 18 जागेवर विजय
Next article#covid19 | इंदौर के 7 मरीजों के सैंपल में नए वैरिएंट AY-4 की पुष्टि; ज्यादा तेजी से फैल सकता है
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).