Home RSS अबकी बार नागपुर की बजाय अयोध्या में होगा आरएसएस के ‘शारीरिक अभ्यास...

अबकी बार नागपुर की बजाय अयोध्या में होगा आरएसएस के ‘शारीरिक अभ्यास वर्ग’ का आयोजन

782

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के प्रत्येक वर्ष अक्टूबर में होने वाले शारीरिक अभ्यास वर्ग का आयोजन इस बार महाराष्ट्र के नागपुर में नहीं होगा. इसका आयोजन इस बार चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हो रहा है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या चुनाव से ठीक पहले संघ अपने कार्यकर्ताओं और अनुसंगीकों को विशेष मैसेज देने के लिए ये कार्यक्रम अयोध्या में कर रहा है. बताते चले कि अखिल भारतीय शारीरिक अभ्यास वर्ग का आयोजन 19 से 21 अक्टूबर के बीच होगा.

संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat), सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले (Dattatreya Hosabale) और भैया जी जोशी (Bhaiyyaji Joshi) भी यहां मौजूद रहेंगे. सभी बड़े पदाधिकारी अयोध्या के कारसेवक पुरम में ठहरेंगे. इस दौरान संघ प्रमुख रामलला और सरयू के दर्शन करेंगे. वह मंदिर निर्माण की प्रगति रिपोर्ट पर भी जानकारी ले सकते हैं. आमतौर पर शारीरिक अभ्यास वर्ग आरएसएस मुख्यालय नागपुर में होता है. लेकिन इस बार अयोध्या में हो रहा है. हालांकि इस बदलाव के पीछे की वजह अभी बताई नहीं गई है.

नागपुर में विजयादशमी पर की पूजा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को नागपुर में विजयादशमी के अवसर पर ‘शस्त्र पूजा’ की. भागवत ने आरएसएस के संस्थापक केबी हेडगेवार और एमएस गोलवलकर के समाधि स्थल पर भी श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके अलावा, उन्होंने स्वयंसेवकों द्वारा किए गए एक अभ्यास में हिस्सा लिया. स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि ‘हम ऐसी संस्कृति नहीं चाहते जो विभाजन को बढ़ाए, लेकिन वो संस्कृति चाहते हैं, जो राष्ट्र को एक साथ बांधे और प्रेम को बढ़ावा दे.’

NMC Election 2022 । नितीन गडकरी-देवेंद्र फडणवीसांच्या बैठकीत नागपूर महापालिका निवडणुकीचा ऍक्शन प्लॅन ठरला

Previous articleNMC Election 2022 । नितीन गडकरी-देवेंद्र फडणवीसांच्या बैठकीत नागपूर महापालिका निवडणुकीचा ऍक्शन प्लॅन ठरला
Next articleस्वातंत्र्याचा अमृत महोत्सव । गडकरी म्हणाले- ‘विद्यार्थ्यांना इतिहासाची गोडी लावा, शाळेत चित्रपट दाखवा’
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).