Home Information Social Media | एक हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुए फेसबुक-इंस्टाग्राम, कंपनी...

Social Media | एक हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुए फेसबुक-इंस्टाग्राम, कंपनी ने मांगी माफी

824
सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) एक हफ्ते में दूसरी बार डाउन हो गए. सर्विस डाउन होने की वजह से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दोनों ही ऐप देर रात 12 बजे के बाद एक तकरीबन एक घंटे के लिए प्रभावित रहे. सर्वर डाउन होने के कारण फेसबुक और इंस्टाग्राम कुछ समय के लिए बंद हो गए थे. जिस कारण कई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था. हालांकि अब सेवा बहाल हो गई है. इससे पहले रविवार-सोमवार को भी इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप के सर्वर करीब छह घंटे तक डाउन रहे थे.

इन दोनों ही ऐप ने बयान जारी कर अपने करोड़ों यूजर्स से माफी मांगी है जिन्हें इस परेशानी का सामना करना पड़ा. फेसबुक ने ट्वीट कर कहा, ” हमें माफ कीजिए. कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और वेबसाइट तक पहुंचने में समस्या हो रही है. अगर आप हमारी सर्विस इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, तो हमें खेद है. हम जानते हैं कि आप एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए हम पर कितना निर्भर हैं. अब हमने समस्या का समाधान कर दिया है. इस बार भी अपना धैर्य बनाए रखने के लिए फिर से धन्यवाद.”

वहीं इंस्टाग्राम ने अपने बयान में कहा कि हमें माफ कीजिए. आप में से कुछ लोगों को अभी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने में कुछ समस्या हो रही होगी. हमें बहुत खेद है. फिलहाल चीजें अब ठीक हो गई हैं और अब सब कुछ सामान्य हो जाना चाहिए. हमारा सहयोग करने के लिए धन्यवाद.

एक हफ्ते में दूसरी बार यूजर्स हुए परेशान

इंटरनेट की मानिटरिंग करने वाली वेबसाइट Downdetector के मुताबिक 9 अक्टूबर 2021 को रात 12:12 मिनट पर कुल 28,702 क्रैश रिपोर्ट किए गए. WhatsApp के अलावा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक Facebook और Instagram सोमवार की रात अचानक से डाउन हो गए थे. दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स को इनके डाउन होने से काफी परेशानी हुई थी. वॉट्सऐप यूजर्स न तो मेसेज भेज पा रहे थे और न ही रिसीव कर पा रहे थे. इसी तरह फेसबुक पर यूजर्स को पुराने कॉन्टेंट ही दिख रहे थे. इस दिक्कत के कारण इंस्टाग्राम यूजर्स को भी स्टोरी और रील्स को ऐक्सेस करने में परेशानी हो रही थी. हालांकि, करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ये सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ने फिर से काम करना शुरू कर दिया था.

Previous articleChipi Airport Inauguration। 12 वर्षानंतर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे – नारायण राणे एकाच मंचावर येणार
Next articleMPSC | एमपीएससीकडून पीएसआय पदासाठी दोन वर्षानंतर शारीरिक चाचणीची तारीख जाहीर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).