Home राजकारण राहुल गांधी को 3 अन्य के साथ लखीमपुर जाने की अनुमति मिली,...

राहुल गांधी को 3 अन्य के साथ लखीमपुर जाने की अनुमति मिली, प्रियंका गांधी को भी किया रिहा 

825
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मिलने के लिए सीतापुर और वहां से लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी गई है. उधर गाज़ीपुर बॉर्डर पर सचिन पायलट को भी सीतापुर जाने की अनुमति दी गई है. राहुल के साथ पंजाब के सीएम चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी लखनऊ पहुंच गए हैं. राहुल गांधी पहले सीतापुर जाएंगे और प्रियंका गांधी से मिलेंगे फिर वहां से दोनों लखीमपुर के लिए निकलेंगे. उनके साथ सीएम भूपेश बघेल और सीएम चन्नी भी मौजूद रह सकते हैं.

राहुल गांधी के लखनऊ पहुंचते ही प्रियंका गांधी को भी सीतापुर की अस्थाई जेल से रिहा कर दिया गया है. बता दे कि उन्हें रविवार देर रात लखीमपुर जाते हुए हिरासत में लिया गया था. उन्हें 36 घंटे हिरासत में रखने के बाद मंगलवार को शांति भंग और धारा-144 के उल्लंघन के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया था. जानकारी मिल रही है कि राहुल सीतापुर जा रहे हैं जहां से वे प्रियंका गांधी के साथ लखीमपुर जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने आला अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया फैसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद ये फैसला लिया है कि विपक्ष के नेताओं को लखीमपुर जाने दिया जाए. मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने भी लखीमपुर मामले में सीएम योगी से फोन पर स्थिति की रिपोर्ट ली है. गाज़ीपुर बॉर्डर पर सचिन पायलट को भी सीतापुर जाने की अनुमति दी गई, पायलट के काफिले की गाड़ी कम की गई हैं और अब काफिले में 4 गाड़ियां ही रहेंगी. पायलट के अलावा संजय सिंह भी प्रियंका से मिलने सीतापुर जा सकते हैं. हालांकि इन सभी नेताओं को पुलिस प्रशासन की निगरानी में ही नेताओं से मिलवाया जाएगा.

मैं जमीनी हालत को समझना चाहता हूं : राहुल गांधी

लखीमपुर खीरी की हिंसा, प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों से मिलने से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रोके जाने पर राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि वो दो नेताओं के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं वहां जाकर जमीनी हालत को जानना और समझना चाहता हूं, क्योंकि ये किसी को नहीं पता है और सच वहां जाकर ही पता लगेगा.’ उन्होंने ये भी कहा था कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसलिए राहुल गांधी से मिलना जरूरी है. उन्होंने कहा था, अगर कानून सबके लिए समान है तो प्रियंका गांधी जेल में क्यों हैं और मंत्री खुलेआम घूम रहे हैं.

Previous articleMental Health Week | पत्रकारों के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम 8 को
Next articleNagpur ZP । जिल्हा परिषद निकालात काँग्रेस 1 नंबर, तर भाजप दुसऱ्या स्थानी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).