Home राजकारण भवानीपुर उपचुनाव | ममता दीदी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58...

भवानीपुर उपचुनाव | ममता दीदी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार वोटों से हराया

772
पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी उपचुनाव जीत गई हैं। मुख्यमंत्री ममता ने बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों से हरा दिया है। 21 राउंड की गिनती के बाद मुख्यमंत्री ममता को 84,709 वोट मिले। टीएमसी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री ममता की जीत का जमकर जश्न मना रहे हैं।

मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 वोटों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था, तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड्यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड्यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री बने रहने के लिए जरूरी था जीतना

बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर समेत 3 विधानसभाओं में टीएमसी और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर थी। टीएमसी चीफ ममता बनर्जी खुद भवानीपुर से मैदान में थी। ममता अगर चुनाव हार जाती तो वे मुख्यमंत्री पद पर बनी नहीं रह सकती थीं। इसी लिए मुख्यमंत्री बने रहने के लिए जीतना जरूरी था।

टीएमसी ने ममता के 50 हजार वोटों से जीतने का किया था दावा

ममता के खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। टीएमसी और बीजेपी दोनों ही पार्टियां यहां से अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही थी। तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया था कि ममता को 50 हजार वोटों से जीत मिलेगी। उधर, भाजपा भी मैदान मारने का दावा कर रही थी।

काउंटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। कोलकाता में मतगणना परिसर के पास अर्धसैनिक बलों की 24 कंपनियां तैनात की गई हैं। बता दें कि उपचुनाव के लिए मतदान 30 सितंबर को हुआ था। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया था कि शाम पांच बजे तक भवानीपुर सीट पर 53.32% मतदान हुआ। मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज सीट और जंगीपुर सीट पर क्रमश: 78.60% और 76.12% वोटिंग हुई।

Previous articleCovid-19 | क्या लग गया है देश में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक, क्या कहते हैं आंकड़े?
Next articleये कैसी रस्म | पढ़िए कहां शादी के बाद 3 दिन तक बाथरूम जाना बैन होता है
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).