Home Education Nagpur | पोदार वर्ल्ड स्कूल में मनाया हिंदी दिवस

Nagpur | पोदार वर्ल्ड स्कूल में मनाया हिंदी दिवस

554

नागपुर ब्यूरो: पोदार वर्ल्ड स्कूल में 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया गया. इसका उद्देश्य हिंदी का महत्व बढ़ाना और लोगों को इस भाषा को अपनी बोलचाल की भाषा के तौर पर अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना था. विशेष अतिथि डॉ. राजेश राजकुमार पशिने ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने हिंदी से जुड़े कुछ विशेष तथ्यों पर प्रकाश डाला. उन्होंने देश के युवाओं को हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए आगे आने और हिंदी को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करने की अपील की.
इस दौरान हिंदी भाषा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इनमें कविता पाठ, दोहे पाठ, भाषण और कहानी सुनाने की प्रतियोगिता का समावेश है. इस कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्य भावना डोंगरदिवे के मार्गदर्शन और हिंदी विभाग के समन्वय से किया गया. अंत में आभार प्रदर्शन पायल पशिने ने किया.

Previous articleBollywood News | सलमान खान की फिल्म ‘अंतिम’ दशहरा पर सिनेमाघरों में होगी रिलीज
Next articleBigg Boss OTT | Contestants in the house witness an emotional roller-coaster
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).