Home हिंदी UttarPradesh | अलीगढ़ का नाम होगा ‘हरिगढ़’, मैनपुरी का नाम मयन नगर...

UttarPradesh | अलीगढ़ का नाम होगा ‘हरिगढ़’, मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव पास

यूपी में जिला पंचायत की सत्ता बदलते ही नाम बदलने की कवायद भी शुरू हो गई है. अलीगढ़ जिले का नाम ‘हरिगढ़’ रखने का प्रस्ताव पास हो गया है. इसके साथ ही मैनपुरी का नाम भी मयन ऋषि के नाम पर रखने का प्रस्ताव जिला पंचायत में पास किया गया है.

जिला पंचायत की हुई बैठक में अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ रखने का प्रस्ताव रखा गया था. जिसे सर्वसम्मति से पास भी कर दिया गया. साथ ही मैनपुरी जिला पंचायत ने भी जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव पास कर दिया है.

अलीगढ़ में जिला पंचायत बोर्ड की हुई मीटिंग में केहरी सिंह और उमेश यादव ने अलीगढ़ का नाम बदलकर ‘हरिगढ़’ रखने का प्रस्ताव रखा था, जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया.

वहीं, मैनपुरी में भी जिला पंचायत के सदस्यों ने मयन ऋषि की तपोभूमि होने के चलते मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव रखा. बैठक के दौरान मैनपुरी का नाम बदले जाने को लेकर कुछ जिला पंचायत सदस्यों की ओर से विरोध भी किया गया. हालांकि, जिला पंचायत सदस्यों के बहुमत मिलने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव पास कर दिया.

जिला पंचायत में पास किए गए इन प्रस्तावों को अब सरकार के पास भेजा जाएगा, जहां फैसला लिया जाएगा इनका नाम बदलना है या नहीं.

अलीगढ़ में इस वक्त पूर्व यूपी सीएम कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह राजू की समधन विजय सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. राजनीति में पहली बार वो सक्रिय भूमिका में सामने आई हैं. वहीं, मैनपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पहली बार बीजेपी के पास आई है. अभी तक वहां सपा का ही कब्जा रहता था. इस बार चुनावों में बीजेपी की अर्चना भदौरिया जिला अध्यक्ष चुनी गईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here