Home CRPF CRPF Raising Day | पीएम मोदी ने 83वें स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ...

CRPF Raising Day | पीएम मोदी ने 83वें स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ जवानों को शुभकामनाएं दीं

नई दिल्ली ब्यूरो : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 83वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बल के जवानों और उनके परिवारों को बधाई दी। एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री ने सीआरपीएफ कर्मियों की वीरता और व्यावसायिकता की सराहना की और कहा कि राष्ट्रीय एकता को आगे बढ़ाने में उनका योगदान सराहनीय है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘सीआरपीएफ के सभी साहसी कर्मियों और उनके परिवारों को बल स्थापना दिवस की बधाई। सीआरपीएफ अपनी वीरता और पेशेवराना अंदाज के लिए जानी जाती है। भारत के सुरक्षा तंत्र में इसकी अहम भूमिका है। राष्ट्रीय एकता को आगे बढ़ाने में उनका योगदान सराहनीय है।’

इस बीच, सीआरपीएफ ने भी एक ट्वीट में अपने कर्मियों की सराहना की और उन्हें इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं। सीआरपीएफ ने कहा, ‘सीआरपीएफ के 83वें स्थापना दिवस पर सभी सीआरपीएफ जवानों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में अपने गौरवशाली इतिहास के साथ, बल पूरी ताकत से राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।’

बता दें कि सीआरपीएफ 27 जुलाई, 1939 को क्राउन रिप्रेजेंटेटिव्स पुलिस के रूप में अस्तित्व में आया। यह 28 दिसंबर, 1949 को सीआरपीएफ अधिनियम के अधिनियमित होने पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) बन गया। इसने गौरवशाली इतिहास के 80 साल पूरे कर लिए हैं। सीआरपीएफ के पास देश के आंतरिक सुरक्षा परिदृश्य को सुरक्षित रखने का जोखिमभरा कार्य है।

Previous articleBirthday Special | उद्धव बालासाहब ठाकरे… अब नाम ही काफी हैं
Next articleआत्मनिर्भर | घर से 8000 रुपये लेकर लगाई चाय की टपरी और 4 साल में बन गया करोड़पति
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).