Home Maharashtra Maharashtra Rains | आज भी जारी रहेगा बारिश का कहर, रत्नागिरी-सातारा में...

Maharashtra Rains | आज भी जारी रहेगा बारिश का कहर, रत्नागिरी-सातारा में रेड अलर्ट

मुंबई ब्यूरो : पिछले दो दिनों में पूरे महाराष्ट्र ने बरसात का कहर देखा. दुर्घटनाओं का पहाड़ देखा. गांवों, गलियों, सड़कों, शहरों में आई बाढ़ देखी. लेकिन यह आपदा अभी खत्म नहीं हुई है. दुर्भाग्य से यह अगले 24 घंटों तक अलर्ट रहने की जरुरत है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बारिश के कहर का असर अभी और बढ़ सकता है. महाराष्ट्र में कई जगह आज भी मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

दरअसल बंगाल की खाड़ी के आस-पास कम दाब का क्षेत्र बना हुआ है. और यहां से नमी वाली हवाएं पश्चिम की ओर लगातार बह रही हैं. इससे महाराष्ट्र, गोवा और केरल के समुद्री किनारों पर बरसात के लिए अनुकूल वातावरण तैयार है. इस वजह से महाराष्ट्र की बात करें तो कोंकण के समुद्र तटीय इलाकों और मध्य महाराष्ट्र के पहाड़ी इलाकों में अगले दो-तीन दिनों तक मॉनसून सक्रिय रहेगा. इसके बाद अगले हफ्ते इसका असर धीरे-धीरे कम होता जाएगा. यह भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अपना नया और संशोधित अनुमान जारी कर कहा है.

रत्नागिरी-सातारा में आज रेड अलर्ट, मुंबई-पालघर में राहत

अगले 24 घंटे कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र की कुछ जगहों में मूसलाधार तो कुछ जगहों में अत्यधिक मूसलाधार बारिश होगी. अगले 24 घंटों में मराठवाडा के भी कई हिस्सों में मध्यम से मूसलाधार बरसात का अनुमान है. आज (शनिवार, 24 जुलाई) रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग सहित पश्चिम महाराष्ट्र के पुणे, सातारा और कोल्हापुर के पहाड़ी इलाकों मेें रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने यह नया और संशोधित अनुमान जारी किया है. इससे पहले जो 23 से 26 तारीख के लिए अनुमान जारी किया गया था उसमें रायगढ़ और सिंधुदुर्ग को ऑरेंज अलर्ट में रखा गया था.

Previous articleTokyo Olympics | मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही खुशी से झूमे भारतवासी
Next articleNagpur | गार्डन फिटनेस ग्रुप ने “ऑक्सीजन मैन” प्यारे खान का किया सत्कार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here