Home National Tokyo Olympics | मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही खुशी से...

Tokyo Olympics | मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही खुशी से झूमे भारतवासी

मीराबाई चानू

राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने भी दी बधाई

टोक्यो ओलिंपिक के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने भारत को पहला पदक दिलाया है. मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग कैटगरी में यह सिल्वर मेडल अपने नाम किया. मीराबाई ने स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक पक्का किया. मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा- “भारोत्तोलन में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती. मीराबाई चानू का शानदार प्रदर्शन. भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा- पहले दिन भारत का पहला पदक. महिलाओं की 49 किग्रा भारोत्तोलन में रजत जीता. भारत के झंडे को आप पर गर्व है मीरा. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा – 35 करोड़ भारतीयों के चेहरे पर बड़ी मुस्कान लाने के लिए पीएम मोदी और पूरे देश की ओर से मैं मीराबाई चानू को बधाई देता हूं. पहला दिन, पहला पदक, एक रजत पदक. आपने देश को गौरवान्वित किया. उन्होंने कहा कि हम आपके बहुत आभारी हैं और आप टोक्यो ओलिंपिक में पूरे भारत, हमारे भारतीय दल को प्रेरित करती हैं और मुझे यकीन है कि जिस तरह से आपने पहले दिन की शुरुआत की. अन्य एथलीट इसका पालन करेंगे और वे भी भारत को गौरवान्वित करने वाले हैं.

Previous articleSpecial । समाजातील तळागळातील लोकांसाठी झटणारे गिरीश पांडव
Next articleMaharashtra Rains | आज भी जारी रहेगा बारिश का कहर, रत्नागिरी-सातारा में रेड अलर्ट
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here