Home Defence आर्मी कैंप के पास मुठभेड़ में एक अफसर शहीद, 5 घायल; बारामुला...

आर्मी कैंप के पास मुठभेड़ में एक अफसर शहीद, 5 घायल; बारामुला में 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर यूसुफ कंतरू मारा गया। हाल ही में बडगाम जिले में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित नागरिकों और सुरक्षा बलों के कई जवानों की हत्या में शामिल था। हालांकि दोनों पक्षों के बीच शुरुआती गोलीबारी में 4 सैनिक और एक नागरिक भी घायल हुआ है।

पुलिस के अनुसार बडगाम का मोहम्मद युसूफ डार उर्फ इस्सेह कंतरू लश्कर-ए-तैयबा का सबसे लंबा कमांडर था। कंतरू पिछले 22 सालों से आतंकवाद से जुड़ा था।

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला के मालवाह इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिली। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी शुरू की। आतंकवादियों की जवाबी गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

विजय कुमार ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर यूसुफ कंतरू के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि लश्कर कमांडर की मौत हमारे लिए बड़ी सफलता है। पुलिस ने आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। खबर लिखे जाने तक दो आतंकियों को मार गिराया गया है। तीन और आतंकवादियों को पुलिस ने घेर रखा है। ऑपरेशन चल रहा है।

Previous article#Nagpur | गोरेवाडा चौक में शादी के दौरान सवाना लॉन की पार्किंग में आतिशबाजी के दौरान लगी आग
Next articleकोरोना | दिल्ली, हरियाणा के बाद पंजाब में भी मास्क पहनना अनिवार्य
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).