Home कोरोना कोरोना | दिल्ली, हरियाणा के बाद पंजाब में भी मास्क पहनना अनिवार्य

कोरोना | दिल्ली, हरियाणा के बाद पंजाब में भी मास्क पहनना अनिवार्य

देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में 2380 नए केस सामने आए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है। नए मामलों में 3 राज्यों की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है। ये तीन राज्य हैं- दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1009 मामले दर्ज हुए हैं। हरियाणा में 310 और उत्तर प्रदेश में कोरोना के 168 मामले मिले हैं।

वहीं, देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने भीड़-भाड़ वाले जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने मास्क न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया था। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी मास्क अनिवार्य किया गया है।

हालांकि, एक्सपर्ट्स की मानें तो हालात डरावने नहीं हैं। ICMR के पूर्व वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. रमन गंगाखेड़कर का कहना है कि देश में खतरे जैसी कोई बात नहीं है। उनका कहना है कि केस बढ़ने को देश में चौथी लहर से जोड़कर न देखा जाए।

Previous articleआर्मी कैंप के पास मुठभेड़ में एक अफसर शहीद, 5 घायल; बारामुला में 4 आतंकी ढेर
Next articleविश्व वसुंधरा दिवस । 40 हजार प्रजाती नामशेष होण्याचा धोका, ज्ञात प्रजातींपैकी 28%, संतुलन बिघडतेय
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).