Home स्पोर्ट्स कोपा अमेरिका 2021 फाइनल: लियोनल मेसी ने रचा इतिहास, अर्जेंटीना 28 साल...

कोपा अमेरिका 2021 फाइनल: लियोनल मेसी ने रचा इतिहास, अर्जेंटीना 28 साल बाद ब्राजील को हराकर बना चैंपियन

कोपा अमेरिका 2021 में लियोनल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना ने इतिहास रच दिया है. अर्जेंटीना ने पिछली बार की कोपा अमेरिका चैंपियन ब्राजील को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. अर्जेंटीन ने ब्राजील को 1-0 से हराया. 1993 के बाद यह पहला मौका है जब अर्जेंटीना कोपा अमेरिका का खिताब जीतने के कामयाब हुआ है. इसके साथ ही लियोनल मेसी भी पहली बार इंटरनेशनल स्टेज पर अर्जेंटीना को कोई बड़ा टाइटल दिलाने में कामयाब हो गए हैं.

ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच हालांकि बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली. लेकिन अर्जेंटीना को शुरुआती बढ़त का फायदा हुआ और वह 28 साल के लंबे अंतराल के बाद कोपा अमेरिका चैंपियन बनने में कामयाब हो गया. अर्जेंटीना की ओर से स्टार स्ट्राइकर डि मारिया ने 22वें मिनट में गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी और वही अंत में निर्णायक साबित हुई.

Previous articleकोपा अमेरिका 2021: अर्जेंटीना के मेसी चुने गए सर्वश्रेष्ठ प्लेयर, नेमार को भी मिला इनाम
Next articleMaharashtra News। किसानों का दर्द समझने खेत में उतरे गडचिरोली के कलेक्टर दीपक सिंघला
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).