Home आत्मनिर्भर खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा पीएमईजीपी – “एक कदम आत्मनिर्भरता की ओर” का...

खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा पीएमईजीपी – “एक कदम आत्मनिर्भरता की ओर” का विमोचन 

नागपुर ब्यूरो: केन्द्रिय मंत्री नितिन गडकरी के जन्मदिन के अवसर पर खादी और ग्रामोद्योग आयोग, नागपुर व मुंबई द्वारा कोविड 19 वैश्विक महामारी के कठिन समय में  युवक, युवतियों व जरुरतमंदों को रोजगार के अवसर प्रदान कर उनकी सामाजिक, आर्थिक व्यवस्था में मदद करने हेतू रोजगार की विस्तृत जानकारी के साथ मार्गदर्शन निर्देशिका, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (PMEGP) –  “एक कदम आत्मनिर्भरता की ओर “.. पुस्तिका का विमोचन नितिन गडकरी के हाथों किया गया.
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण लोगों की आर्थिक अवस्था सुधारने हेतू व रोजी-रोटी के लिये रोजगार की आवश्यकता हैं. इस निर्देशिका से उन्हें अवश्य लाभ होगा. उन्होंने इस प्रयास की सराहना की व केवीआईसी का अभिनंदन किया. खादी और ग्रामोद्योग आयोग के केन्द्रिय सदस्य जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि गडकरी अतिसंवेदनशील नेता है. उनकी ही प्रेरणा से जरुरतमंदों को रोजगार का अवसर प्रदान करने हेतू यह सरल व सहज रोजगार निर्देशिका प्रकाशित की गई हैं. उनके जन्मदिन पर बेरोजगारों को आत्मनिर्भर बनाने हेतू का यह महत्वपूर्ण प्रयास हैं. यह पुस्तिका नि:शुल्क हैं. इस मार्गदर्शन निर्देशिका बनाने में राजेंद्र खोडके एवं देवेश चाहर का महत्वपूर्ण योगदान रहा.
इस अवसर पर केन्द्रिय सदस्य जयप्रकाश गुप्ता, वीएनआईटी के निदेशक व विशेषज्ञ सदस्य डाॅ. दिलीप पेशवे, केवीआईसी के निदेशक व ओएसडी दीप वर्मा, उपनिदेशक वी.एस. लाडे, सह. निदेशक आर.एम. खोडके व कार्यकारी अधिकारी देवेश चाहर उपस्थित थे. सभी ने गडकरी का शाॅल व सुत की माला से स्वागत किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here