Home Maharashtra Maharashtra Lockdown | महाराष्ट्र में जल्द लग सकता है लॉकडाउन, हो रही...

Maharashtra Lockdown | महाराष्ट्र में जल्द लग सकता है लॉकडाउन, हो रही युद्धस्तर की तैयारियां

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दिए संकेत 

मुंबई ब्यूरो : महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण नियंत्रण से बहार हो गया है. इसलिए उद्धव ठाकरे सरकार राज्य में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाने जा रही है. हालांकि कब से लॉकडाउन लगेगा? इसका जिक्र सरकार की ओर से नहीं किया गया है लेकिन इस पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना महामारी को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जाएगा और उसकी शुरुआती तैयारी सरकार की ओर से युद्धस्तर पर की जा रही है.

कोविड-19 संक्रमितों में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी के चलते महाराष्ट्र सरकार ने इस महीने राज्य बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टालने का सोमवार को फैसला किया. राज्य में 12वीं बोर्ड की परीक्षा 23 अप्रैल से और 10वीं कक्षा की परीक्षा 30 अप्रैल से शुरू होने वाली थी. सरकार के इस फैसले से यह साफ हो गया है कि सरकार एक-दो दिन में लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर सकती है.

मंत्री असलम शेख ने केंद्र पर साधा निशाना 

महाराष्ट्र सरकर के मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा कि सरकार आने वाले 2-3 दिन में बड़ा फैसला ले सकती है. ये चेन तोड़ने के लिए एक ही रास्ता है कि सरकार लॉकडाउन जैसी स्थिति लाए. केंद्र सरकार के प्रबंधन पर सवाल उठाता हूं कि अगर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले हैं तो सबसे कम वैक्सीन क्यों दे रहे हैं. असलम शेख ने कहा कि महाराष्ट्र में जहां मामले इतने बढ़ रहे हैं वहां रेमडेसिवीर नहीं मिलता और गुजरात में बीजेपी के कार्यालय में रेमडेसिवीर बांटी जा रही है. हम मुंबई में आने वाले दिनों में 4 जम्बो सुविधाएं खड़ी कर रहे हैं, जिसमें करीब 5000 से ज्यादा बेड, ICU और वेंटिलेटर होंगे.

Previous articleसर्राफा बाजार | सोने-चांदी की कीमतें फिर हुई कम
Next articleसुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की कुरान की 26 आयतों पर रोक लगाने वाली याचिका
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here