Home हिंदी Nagpur Metro | ब्रेक दी चेन : मेट्रो ट्रेन के समय में...

Nagpur Metro | ब्रेक दी चेन : मेट्रो ट्रेन के समय में परिवर्तन

  • सोमवार से शुक्रवार हर 30 मिनट में यात्री सेवा
  • शनिवार व रविवार को हर 1 घंटे में यात्री सेवा रहेगी उपलब्ध

नागपुर ब्यूरो : कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए महा मेट्रो की ओर से समय – समय पर उपाय योजना की जा रही है. बढते संक्रमण को देखते हुए “ब्रेक दी चेन” कोविड – 19 वायरस के अंतर्गत यात्री सेवा की समय सारणी में परिवर्तन किया जा रहा है. अभी हर 15 मिनट में ऑरेंज और ऍक्वा लाइन मार्ग पर यात्री सेवा शुरु है लेकीन मंगलवार 6 अप्रैल से इन दोनो मार्गो पर यात्री सेवा हर 15 मिनट की बजाय हर 30 मिनट में सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध रहेगी, साथ ही शनिवार और रविवार को यात्री सेवा हर 30 मिनट के बजाय 1 घंटे के अंतराल में उपलब्ध होगी।

कोरोना के बढते संक्रमण के चलते शहर मे कडक निर्बध लागू किए गए है नागरिको को सुरक्षित यातायात सेवा उपलब्ध कराने महा मेट्रोद्वारा उपाय किये जा रहे है. 50 प्रतिशत यात्रियो की क्षमता के अनुसार ऑरेंज और ऍक्वा लाइन पर मेट्रो सेवा संचालित की जा रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते स्वास्थ सुरक्षा संबंधी आवश्यक उपाय योजनाओ को प्रभावी रूप से लागू किया गया है.

महा मेट्रो के सभी स्टेशनो पर आनेवाले यात्रियों के शरीर के तापमान की जांच कर सेनेटाईज किया जा रहा है. इसके अलावा खापरी,सीताबर्डी इंटरचेंज और लोकमान्य नगर स्टेशन पर ट्रेन के पहूंचने पर ट्रेन को सेनेटाईज करने के लिए कर्मचारी तैनात किए गये है. गंतव्य स्थान के लिए ट्रेन रवाना करने से पूर्व ट्रेन के प्रत्येक कोच की सीटे,खिडकी, हैंडल बार, गेट को सेनेटाईज किया जाता है.

मेट्रो में प्रवेश के पूर्व हाथों कि सफाई जरूरी होती है. मेट्रो के अंतिम स्टेशन पर यात्रियों के उतरने के बाद पुरी ट्रेन को सॅनिटाइज किया जाता है और उसके बाद ही यात्रियों को ट्रेन में प्रवेश दिया जाता है. गेट पर सोशल डिस्टंसिंग के तहत तापमान की जांच की जाती है. यात्री को सर्दी या खासी होने पर उसे यात्रा की अनुमति नहीं दी जाती है. सभी स्टेशनों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की उद्घोषणा की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here