Home Education JEE Main Results | जेईई मेन्स में छह छात्रों ने ‘परफेक्ट 100’...

JEE Main Results | जेईई मेन्स में छह छात्रों ने ‘परफेक्ट 100’ स्कोर किया

नई दिल्ली ब्यूरो : इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स के सोमवार को जारी नतीजों में छह छात्रों ने ‘परफेक्ट 100’ स्कोर किया है. इन सभी छात्रों ने मिसाल कायम की है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस साल कुल 6.52 लाख छात्रों ने प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. छात्राओं में तेलंगाना की सरनाया ने टॉप किया. वहीं उत्तर प्रदेश की पाल अग्रवाल ने राज्य में टॉपर रहीं.

इन छात्रों ने किया परफेक्ट 100 स्कोर

दिल्ली के प्रवर कटारिया और रंजिम प्रबल दास, चंडीगढ़ के गुरमृत सिंह, राजस्थान के साकेत झा, महाराष्ट्र के सिद्धांत मुखर्जी और गुजरात के अनंत कृष्ण किदंबी ने परफेक्ट 100 एनटीए स्कोर प्राप्त किए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “स्टूडेंट्स के हर सेशन के स्कोर को 0 से 100 तक के माप पर बदला जाता है. एनटीए का स्कोर प्राप्त किए गए प्रतिशत के समान नहीं है.”

6.52 लाख स्टूडेंट्स ने कराया रजिस्ट्रेशन

एनटीए ने फरवरी सेशन की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी 2021 के बीच आयोजित की थी. इस साल कुल 6.52 लाख छात्रों ने प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 95 प्रतिशत छात्रों ने बीई/बीटेक के एग्जाम दिए और 81.2 प्रतिशत छात्रों ने बी आर्क/बी प्लानिंग की प्रवेश परीक्षा दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here