Home Woman Nagpur | प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओ का योगदान अतुलनीय : डॉ. दीक्षित

Nagpur | प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओ का योगदान अतुलनीय : डॉ. दीक्षित

महा मेट्रो में आंतरराष्ट्रीय महिला दिन मनाया गया

नागपुर ब्यूरो : आज प्रत्येक क्षेत्र मे महिलाओ का योगदान अतुलनीय है,और सभी जगह महिला बराबरी से अपने कर्तव्य निभा रही है यह गौरवपूर्ण उद्दगार महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. ब्रजेश दीक्षित ने व्यक्त किए। सोमवार को आंतरराष्ट्रीय महिला दिन के उपलक्ष्य मे महा मेट्रो भवन आयोजित कार्यक्रम में महिला कर्मचारियों को वे संबोधित कर रहे थे.

महा मेट्रो के नागपुर और पुणे मेट्रो रेल परियोजना में कार्यरत महिला अधिकारी व कर्मचारी मिल कर बेहतरीन कार्य कर रही है और मेट्रो रेल परियोजना का कार्य गती से शुरु है. सभी के कार्य से ही महा मेट्रो प्रगती कर रहा है. महिला के तौर पर और भी योगदान समाज,देश,शहर और अन्य नागरिको के लिए करना है. एक समय ऐसा भी था जब महिलाओ को मतदान का अधिकार भी नही था पर अब समाज में परिवर्तन आया है सकारात्मक बदलाव हो रहे है. हम किसी से भी कम नहीं इस भावना से कार्य करने का आवाहन डॉ. दीक्षित ने इस समय किया।

नागपुर मेट्रो रेल परियोजना के प्रशासकीय भवन के अलावा नागपुर मेट्रो के संचालन कार्य में भी बडे पैमाने पर महिलाये कार्यरत है, जिनमे मेट्रो ट्रेन ऑपरेटर,स्टेशन फॅसिलिटी स्टाफ,टिकट ऑपरेटर,कस्टमर फॅसिलिटी असिस्टंट्, स्टेशन कंट्रोलर, हाऊसकिपींग, महिला सुरक्षा रक्षक आदि शामिल है. करीबन 30 प्रतिशत महिला महा मेट्रो यहां कार्यरत होने का डॉ. दीक्षित ने बताया। मेट्रो भवन में आयोजित कार्यक्रम में महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ.ब्रिजेश दीक्षित ने सपत्नीक उपस्थित रहकर मेट्रो में कार्यरत कर्मचारीयो को महिला दिन की शुभकामनाए दी. साथ ही उनके कार्य की प्रशंसा की. इस दौरान निदेशक (परियोजना) महेश कुमार, निदेशक (रोलिंग स्टॉक) सुनील माथुर, निदेशक (वित्त) एस शिवमाथन और अन्य अधिकारी सपत्नीक उपस्थित थे.

आयोजित महिला दिन के कार्यक्रम में सेनगुप्ता हॉस्पिटल की संचालिका व महिला रोग विशेषज्ञ श्रीमती. राजसी सेनगुप्ता,आयरन मॅन २०२० श्रीमती. सुनीता धोटे ने अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम का सूत्र संचालन सहाय्यक महाव्यवस्थापक(वित्त) श्रीमती श्वेताली ठाकरे व आभार प्रदर्शन सहाय्यक महाव्यवस्थापक श्रीमती कुमकुम मिश्रा ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here