Home Police नक्सली विस्फोट । आईटीबीपी का नागपुर का जवान शहीद

नक्सली विस्फोट । आईटीबीपी का नागपुर का जवान शहीद

नारायणपुर ब्यूरो : अबूझमाड़ के कोहकमेटा मार्ग पर शुक्रवार की शाम नक्सलियों के आईडी ब्लास्ट में आइटीबीपी 53वीं बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है। सड़क सुरक्षा के दौरान नक्सलियों के द्वारा जवानों को टारगेट किया गया, जिसमें किहकाड के पास नक्सलियों के निशाने में जवान आ गए। गंभीर हालत में जिला अस्पताल में जवान को ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जवान का एक पैर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

नारायणपुर उप पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर ने इस घटना की पुष्टि की है। शहीद जवान मंगेश हरिदास रामटेके नागपुर (महाराष्ट्र) के रहने वाले थे। इसके पहले बेचा के पास नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में एक जवान को शहीद कर दिया था। वहीँ, घमंडी पंचायत के पास मुठभेड़ में डीआरजी का जवान कनेर उसेंडी शहीद हुआ था.

बीते दस दिनों के अंदर नक्सल वारदात में तीन जवानों की शहादत के साथ दो जवान घायल हुए है. उल्लेखनीय है कि नक्सलियों के द्वारा दो दिन पहले पर्चा फेंक कर सड़क निर्माण में लगे ठेकेदारों और उनके मुंशी को निर्माणकार्य बंद करने की चेतावनी देकर जन अदालत में सजा देने की चेतावनी दी गई थी.

Previous articleआ. परिणय फुके यांचा सवाल । भंडारा व गोंदियातील अतिवृष्टी बाधितांना तुटपुंजी मदत का?
Next articleअब पेंच के जंगल में बेखौफ घूमेंगी अवनी की “बेटी” पीटीआरएफ-84
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).