Home हिंदी वर्ल्ड फोटोग्राफी डे : इन वेबसाइट पर मोबाइल फोटो अपलोड कर कमाएं...

वर्ल्ड फोटोग्राफी डे : इन वेबसाइट पर मोबाइल फोटो अपलोड कर कमाएं पैसे

19 अगस्त को वर्ल्ड फोटोग्राफी डे है। इसकी शुरुआत 19 अगस्त 1839 को हुई थी जिसकी घोषणा फ्रेंच एकेडमी ऑफ साइंसेज ने की थी। इसकी शुरुआत लुग डागेर्रे द्वारा विकसित एक फोटोग्राफिक प्रोसेस से हुई थी जिसे डाएगुएरोटाइप नाम दिया गया। एक फोटो के लिए आपको कम-से-कम 20 रुपये तक मिल जाएंगे। आइए जानते हैं कि आप अपनी फोटो को कहां बेचकर पैसे कमा सकते हैं? 

आजकल स्मार्टफोन में भी 48 मेगापिक्सल तक का लेंस मिल रहा है जिसके साथ कई सारे इफेक्ट्स भी मिलते हैं। यदि आप फोन से अच्छी तस्वीरें खींच सकते हैं और अगर आप फोटो से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो 123RF पर अपना अकाउंट बनाएं और फोटो अपलोड कर दें। यह वेबसाइट आपकी फोटो से हुई कमाई का 60% हिस्सा आपको देती है।

Alamy – यह वेबसाइट प्रत्येक फोटो के बदले आपको 50 प्रतिशत तक का हिस्सा देती है, हालांकि यह पैसा आपको तभी मिलेगा जब आपके फोटो को कोई डाउनलोड करेगा।

AnimalsAnimals.com – अगर आपको जानवरों की फोटोग्राफी का शौक है तो यहां से आप अपनी फोटो की कमाई का 50% हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं।

Photocrowd – यह वेबसाइट आपको एक असाइनमेंट देगी जिसके मुताबिक आपको फोटोग्राफी करके फोटो अपलोड करना होगा। अगर आपके द्वारा अपलोड किए गए फोटो को कोई खरीदता है तो आपको PayPal के जरिए 1,600 रुपये तक मिल जाएंगे।

StockFood – अगर आप खाने की फोटोग्राफी करते हैं तो यह वेबसाइट आपका स्वागत करती है। इस वेबसाइट पर फूड की फोटो और वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here