Home Beauty Viral Pic | वैलेंटाइन वीक के मौके पर अमृता फडणवीस ने रेड...

Viral Pic | वैलेंटाइन वीक के मौके पर अमृता फडणवीस ने रेड ड्रेस में शेयर की तस्वीर

अमृता कभी शायरी तो कभी सेल्फी से छाई रहती हैं सोशल मीडिया में

नई दिल्ली ब्यूरो : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस अपने अंदाज़ से हर समय सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. इस समय वैलेंटाइन वीक चल रहा है. अमृता फडणवीस ने शुक्रवार को रेड ड्रेस में अपनी एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक मेसेज भी लिखा है. उनका ये ट्वीट और तस्वीर तेजी से वायरल हो रहा है.


अमृता फडणवीस अपनी शायरी ही नहीं बल्कि तस्वीरों को लेकर भी ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ट्रेंड में रहती हैं. यहां जानिए उनके बारे में खास बातें.

1. अमृता फडणवीस पेशे से बैंकर हैं. वह एक्सिस बैंक में पिछले 14 सालों से काम कर रही हैं और अब वह एक्सिस बैंक की वाइसस-प्रेज़िडेंट – कॉर्पोरेट हेड वेस्ट इंडिया की पोस्ट पर हैं. उन्होंने अपने बैंकिंग करियर की शुरुआत साल 2003 में एक्सिस बैंक से ही बतौर कैशियर की थी.

2. देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को गाने का भी बहुत शौक है. उनका सिंगर बी प्राक के साथ गाना ‘तेरी मेरी प्रेम कहानी’ यूट्यूब पर आया था. यह सॉन्ग सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का रिमेक था. इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

3. अमृता फडणवीस बॉलीवुड फिल्मों में भी प्लेबैक सिंगिंग कर चुकी हैं. उन्होंने प्रकाश झा की फिल्म ‘जय गंगाजल’ का गाना ‘सब धन माटी’ गाया था. इसके अलावा उन्होंने कई विज्ञापनों और सोशल मूवीज़ में भी अपनी आवाज दी है.

4. बैंकर और सिंगर के अलावा अमृता फडणवीस एक्टिंग का भी शौक रखती हैं. उन्होंने ‘The Voice’ नाम की डॉक्यूमेंटरी में एक्ट किया. यह डॉक्यूमेंटरी अमृता फडणवीस के कामों को लेकर ही बनी है.

5. अमृता फडणवीस एक सोशल वर्कर भी हैं. उन्होंने महाराष्ट्र के दो गांव ‘फेटरी’ और ‘कावडस’ को गोद लिया हुआ है. अमृता फडणवीस महिला सशक्तिकरण के लिए काम करती हैं और अक्सर फैशन शोज़ और सामाजिक कार्यक्रमों में नज़र आती रहती हैं.

6. देवेंद्र फडणवीस और अमृता रानाडे की शादी साल 2005 में हुई. दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम है देविजा फडणवीस. अमृता फडणवीस के पिता रानाडे आंखों के डॉक्टर हैं तो वहीं उनकी मां गायनोकॉलोजिस्ट हैं.

7. अमृता फडणवीस नागपुर, महाराष्ट्र से हैं. उनका जन्म 9 अप्रैल 1979 को हुआ. सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल नागपुर से उनकी स्कूलिंग हुई. आगे उन्होंने फाइनेंस में एमबीए और सिम्बॉयसेस लॉ स्कूल, पुणे से टैक्सेशन में पढ़ाई की. उल्लेखनीय है कि अमृता फडणवीस अंडर 16 टेनिस प्लेयर में स्टेट लेवल प्लेयर रह चुकी हैं.

8. साल 2018 में अमृता फडणवीस अपनी क्रूज़ सेल्फी को लेकर काफी चर्चा में आई थीं. यह सेल्‍फी भारत के पहले लग्ज़री क्रूज़ लाइर ‘अंग्रिया’ के उद्घाटन प्रोग्राम के दौरान ली थी. उन्होंने इस क्रूज़ के एकदम कोने पर बैठकर सेल्फी ली और ऑनलाइन पोस्ट कर दी. इस तस्वीर की काफी आलोचना भी हुई जिसके बाद अमृता फडणवीस ने माफी भी मांगते हुए कहा ‘जान को खतरे में डालकर सेल्फी ना लें.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here