Home Crime दिल्ली के सीएम केजरीवाल की बेटी को ओएलएक्स पर सोफा बेचना महँगा...

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की बेटी को ओएलएक्स पर सोफा बेचना महँगा पड़ा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी के साथ साइबर ठगी की गई है। जालसाजों ने उन्हें 34 हजार रुपए की चपत लगाई है। दरअसल, केरजरीवाल की बेटी हर्षिता ने ओएलएक्स पर पुराने सोफे का विज्ञापन दिया था। मामला नार्थ दिल्ली के सिविल लाइंस थाने का है। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।


जानकारी के मुताबिक रविवार को इस मामले में हर्षिता ने शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि सोफा खरीदने के लिए एक युवक ने उनसे ऑनलाइन संपर्क किया था। उसने हर्षिता से मिले अकाउंट में पहले दो रुपए डाले। अकाउंट कन्फर्म हो गया। आरोपी ने पीड़िता को एक क्यूआर कोड भेजा जिसे स्कैन करने पर रकम अकाउंट में आने की बात कही गई।

हर्षिता ने ऐसा ही कुछ किया, जिसके बाद उसके अकाउंट से 1000 रुपए कट गए। इस पर सवाल पूछने पर हर्षिता को जालसाज ने बताया गलत कोड चला गया था, वह दुबारा भेज रहा है। इसे स्कैन करने पर कटे हुए रुपए वापस आ जाएंगे और सोफे की रकम भी मिल जाएगी। दूसरी बार स्कैन करने पर रुपए फिर कट गए। इस तरह से कुल 34 हजार रुपए बैंक अकाउंट से निकल गए।


ठग ने क्यूआर कोड भेजकर खाते से 34 हजार  उड़ाए


मामला बेहद हाई प्रोफाइल होने की वजह से इस मुद्दे पर पुलिस अफसर बोलने से बच रहे हैं, लेकिन यह कोई पहला मामला नहीं जिसमें जालसाजों ने इस तरह ऑनलाइन फ्रॉड किया। इससे पहले दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त से लेकर डीसीपी रैंक के अफसर तक जालसाजों का शिकार बन चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here