Home Finance Budget 2021 | रामटेक तीर्थक्षेत्र विकास के लिए 7 करोड़ मंजूर

Budget 2021 | रामटेक तीर्थक्षेत्र विकास के लिए 7 करोड़ मंजूर

898

नागपुर ब्यूरो : रामटेक तीर्थक्षेत्र विकास प्रारूप के तहत मंजूर कामों के लिए 7 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। यह राशि नागपुर के जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे को वितरित की गई है। बुधवार को प्रदेश के नगर विकास विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी किया है। इसके अनुसार राज्य के सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग और पुरातत्व विभाग के तहत हुए कामों के भुगतान के लिए सरकार द्वारा मंजूर राशि का इस्तेमाल होगा।

रामटेक तीर्थक्षेत्र विकास प्रारूप के लिए दिसंबर 2020 के मानसून अधिवेशन में पूरक मांगों के द्वारा 14 करोड़ रुपए मंजूर किए गए थे। इसमें से 50 प्रतिशत राशि यानी 7 करोड़ रुपए वितरित करने को वित्त विभाग ने सहमति दी है। रामटेक तीर्थक्षेत्र विकास प्रारूप के कामों का समन्वय और निगरानी की जिम्मेदारी नागपुर के जिलाधिकारी को दी गई है। इससे पहले सरकार ने 21 मई 2018 को रामटेक तीर्थक्षेत्र विकास प्रारूप के तहत प्रथम चरण में 49.58 करोड़ रुपए के कामों को प्रशासनिक मंजूरी दी थी।

Previous articleNagpur । महापालिका निवडणुकीसाठी राष्ट्रवादी काँग्रेसने कंबर कसली
Next articleसनोबर बनीं बिहार की पहली मुस्लिम महिला आइपीएस
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).