Home Maharashtra फेसबुक पर नागपुर के पुलिस आयुक्त के नाम से भी बनी फेक...

फेसबुक पर नागपुर के पुलिस आयुक्त के नाम से भी बनी फेक प्रोफाइल

724

नागपुर ब्यूरो : इस समय सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल धड़ल्ले से किया जाने लगा है. लेकिन पिछले कुछ समय से तेजी से पसंद किए जा रहे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर जमकर फर्जी प्रोफाइल बनाना शुरू हो गया है. अब तक कई लोगों को शिकार बना चुके इन शातिर अपराधियों ने नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के नाम से भी अब फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाई है.

मामले का खुलासा तब हुआ जब इस फेक प्रोफाइल के माध्यम से लोगों को सुरेंद्र रिक्वेस्ट मिली. करीबन 35 लोग अब तक रिक्वेस्ट स्वीकार कर चुके हैं, लेकिन जिन लोगों को इस पर शक हुआ उन्होंने बुधवार को इस मामले की जानकारी पुलिस आयुक्त को दी. जैसे ही यह समझ में आया की फेसबुक पर पुलिस आयुक्त के नाम से एक फर्जी प्रोफाइल बनाई गई है, नागपुर शहर पुलिस का साइबर सेल एक्टिव हो गया.

गुरुवार रात तक इस अज्ञात आरोपी को खोजने की मुहिम तेज हो गई थी. उल्लेखनीय है कि नागपुर शहर में इससे पहले कई लोगों के नाम से फेक प्रोफाइल बनाने के मामले उजागर हो चुके हैं. कई प्रोफाइल तो इसलिए बनाई गई थी ताकि फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के बाद उन लोगों से आर्थिक सहायता मांगी जाए. जब इसका खुलासा हुआ तो संबंधित लोगों ने अपने फेसबुक अकाउंट से इस संबंध में अपने परिचितों को सूचित करना शुरू कर दिया.

अब नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के नाम से ही फेसबुक पर फेक प्रोफाइल बनाने का मामला प्रकाश में आने से नागपुर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुड़ चुकी है

Previous articleताकत वतन की | गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल कल
Next articleआत्मनिर्भर | दुर्लभ रावत ने नौकरी छोड़कर शुरू की डेयरी फार्मिंग
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).