Home Photo Gallery Photo Gallery | नीता अंबानी के ड्राइवर का पैकेज हैं 24 लाख...

Photo Gallery | नीता अंबानी के ड्राइवर का पैकेज हैं 24 लाख रुपये

631
0

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को आज जानता. वह एक लैविश लाइफस्टाइल जीती है. अंबानी को जेड सिक्युरिटी मिली हुई है. नीता अंबानी परिवार के साथ एक दुनिया के सबसे महंगे रेसिडेंशियल प्रॉपर्टीज में से एक एंटीलिया में रहती हैं. इस आलीशान घर में अंबानी परिवार की खिदमत में करीबन 600 नौकर दिन-रात लगे रहते हैं.

बताया जाता है कि नीता अंबानी के घर का स्टाफ हो या उनके कार का ड्राइवर सभी को कई टेस्ट से होकर गुजरना पड़ता है. इन टेस्ट में सफल होने वाले ही देश के सबसे अमीर खानदान के इस स्टाफ में शामिल हो पाते हैं. अंबानी परिवार का ड्राइवर बनने के लिए ड्राइवरों को कई टेस्ट पास करने अनिवार्य हैं. इसके लिए कंपनियों को ठेका दिया जाता है. ये कंपनियां लंबी प्रक्रिया के बाद ड्राइवर का सेलेक्शन करती हैं.

 

जो ड्राइवर कंपनी की कसौटी पर खरा उतरता है उसे कंपनी तरफ से ट्रेनिंग दी जाती है. इसके बाद ही ड्राइवर को नीता अंबानी या अंबानी परिवार के किसी दूसरे मेंबर की कार चलाने के लिए भेजा जाता है. ड्राइवर के सेलेक्शन के दौरान ये भी देखा जाता है कि संबंधित ड्राइवर रास्ते में किस तरह से किसी परेशानी को हैंडल करता है.

जहां तक नीता अंबानी के स्टाफ की सैलरी की बात है तो ये लाखो में वेतन पाते हैं. नीता अंबानी का ड्राइवर 2 लाख रुपये महीना सैलरी पाता है. यानी सालाना नीता अंबानी के ड्राइवर का पैकेज 24 लाख रुपये हैं.

सैलरी के अलावा ड्राइवर को कई और दूसरे बेनिफिट्स भी मिले हुए हैं. जैसे कि रहने-खाने की सुविधा. ड्राइवर ही नहीं नीता अंबानी के घर में काम करने वाले कुक की सैलरी भी लाखो में है.

 

Previous articleBuldhana | राजमाता जिजाऊंचा आज 422 वा जन्मोत्सव
Next articleNagpur | राजमाता जिजाऊ, स्वामी विवेकानंद यांना अभिवादन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here