Home हिंदी चीन को एक और झटका देने की तैयारी में अमेरिका

चीन को एक और झटका देने की तैयारी में अमेरिका

694

वॉशिंगटन: चीन की दिक्कतें लगातार बढ़ती ही जा रही है. भारत में चीनी एप्प बैन करने के बाद अमेरिका में भी एप्प बैन करने का सिलसिला जारी है. टिकटॉक, वीचैट के बाद अब अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का टार्गट चीन की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल अलीबाबा है.

ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह अब और ज्‍यादा चीनी कंपनियों जैसे तकनीक की दुनिया की दिग्‍गज कंपनी अलीबाबा के खिलाफ दबाव बढ़ा सकते हैं. इससे पहले ट्रंप ने चीन की कंपनी बाइटडांस को टिकटॉक को बेचने के लिए 90 दिन का समय दिया था.

  • ट्रंप ने अपने कार्यकारी आदेश में कहा कि इस बात के विश्‍वसनीय सबूत हैं जिससे मुझे यह मानना पड़ रहा है कि बाइटडांस ने ऐसा कदम उठाया जिससे अमेरिका की राष्‍ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया. पिछले सप्‍ताह डोनाल्‍ड ट्रंप ने टिकटॉक और वीचैट के चीनी मालिकों के साथ डीलिंग करने पर बैन लगाया था. उन्होंने ट‍िकटॉक और वीचैट को अमेरिका की राष्‍ट्रीय सुरक्षा, विदेश नीति और अर्थव्‍यवस्‍था के लिए खतरा बताया है. अमेरिका में टिकटॉक के 10 करोड़ यूजर हैं.
Previous articleनवनीत राणा आयसीयूतून बाहेर, म्हणाल्या- मरता मरता वाचले
Next articleथैंक यू यूजर्स : 10 दिनों में ‘आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम’ के विज़िटर्स 1000 पार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).