Home हिंदी चीन को एक और झटका देने की तैयारी में अमेरिका

चीन को एक और झटका देने की तैयारी में अमेरिका

वॉशिंगटन: चीन की दिक्कतें लगातार बढ़ती ही जा रही है. भारत में चीनी एप्प बैन करने के बाद अमेरिका में भी एप्प बैन करने का सिलसिला जारी है. टिकटॉक, वीचैट के बाद अब अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का टार्गट चीन की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल अलीबाबा है.

ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह अब और ज्‍यादा चीनी कंपनियों जैसे तकनीक की दुनिया की दिग्‍गज कंपनी अलीबाबा के खिलाफ दबाव बढ़ा सकते हैं. इससे पहले ट्रंप ने चीन की कंपनी बाइटडांस को टिकटॉक को बेचने के लिए 90 दिन का समय दिया था.

  • ट्रंप ने अपने कार्यकारी आदेश में कहा कि इस बात के विश्‍वसनीय सबूत हैं जिससे मुझे यह मानना पड़ रहा है कि बाइटडांस ने ऐसा कदम उठाया जिससे अमेरिका की राष्‍ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया. पिछले सप्‍ताह डोनाल्‍ड ट्रंप ने टिकटॉक और वीचैट के चीनी मालिकों के साथ डीलिंग करने पर बैन लगाया था. उन्होंने ट‍िकटॉक और वीचैट को अमेरिका की राष्‍ट्रीय सुरक्षा, विदेश नीति और अर्थव्‍यवस्‍था के लिए खतरा बताया है. अमेरिका में टिकटॉक के 10 करोड़ यूजर हैं.

2 COMMENTS

  1. Very good job

    आत्मनिर्भर बनो, यही एक रास्ता बच गया है देश के युवावो के पास, क्यूँ की सरकार की अब कोई जिम्मेदारी नही है, सिर्फ युवा ही नही देश के पुंजीपती छोड किसी के प्रती कोई जिम्मेदारी नही. आत्मनिर्भर बनो या नी अपना अपना देख लो, सरकार नपुंसक बन गई है…

    बस भांड पत्रकारिता मत करना, क्यूँ पत्रकारिता ही सच का आईंना होता है…

    Best of luck

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here