Home हिंदी दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी आखिरी बार स्क्रिन पर दिखेंगे...

दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी आखिरी बार स्क्रिन पर दिखेंगे इरफान खान

413
0
Irfan Khan

मुंबई ब्यूरो: बॉलीवुड के महान अभिनेताओं का जिक्र हो और इरफान खान का नाम न आए, यह हो ही नहीं सकता. इरफान खान इसी साल अप्रैल में दुनिया को अलविदा कह गए हैं. वे कैंसर से जूझ रहे थे. इसके बावजूद वे आखिरी बार स्क्रिन पर नजर आने वाले हैं. जी हां, नए साल 2021 में इरफान खान की अंतिम फिल्म ‘द साँग आॅफ स्कॉर्पियंस’ रिलीज होने वाली है. इरफान खान की यह फिल्म लंबे अरसे से रिलीज नहीं हो पाई थी. इसका प्रीमियर 3 वर्ष पूर्व स्विट्जरलैंड के लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में किया गया था. फिल्म के निर्माताओं ने अब इसे रिलीज करने का निर्णय लिया है. हालांकि अब भी रिलीज की तारीख तय नहीं हुई है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म रिलीज होने को लेकर घोषणा की है. आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर मोशन पोस्टर साझा करते हुए ट्विट किया है, ‘इरफान की अंतिम फिल्म ‘द साँग आॅफ स्कॉर्पियंस’ 2021 में रिलीज होने जा रही है. अनूप सिंह के निर्देशन में बनी…पनोरमा स्पॉटलाइट और 70 एमएम टॉकीज द्वारा प्रस्तुत.’

नूरन की आवाज पर आ जाता है इरफान का दिल

फिल्म ‘द साँग आॅफ स्कॉर्पियंस’ की कहानी एक आदिवासी महिला नूरन पर आधारित है. नूरन बिच्छू का जहर उतारने का काम करती है. जैसलमोर (राजस्थान) में यह माना जाता है कि बिच्छू काटने के बाद इंसान 24 घंटे में ही मर जाता है. इसका उपचार एक ही है कि कोई बिच्छू के इस जहर को गाकर उतारे, तो जिंदगी बच सकती है. नूरन ने यह कला दादी जुबैदा से सीखी है. इरफान का जो किरदार है उसका नूरन की आवाज पर दिल आ जाता है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here