Home हिंदी Nagpur । शाहिद रफी ने श्रोताओं का दिल जीता

Nagpur । शाहिद रफी ने श्रोताओं का दिल जीता

पद्मश्री मोहम्मद रफ़ी जयंती के अवसर पर ‘लाइव कॉन्सर्ट – यादों की बारात’

नागपुर ब्यूरो : मो. रफी भारतीय सिनेमा के लिए एक सपना सच होने जैसा है। कई लोग अभी भी उनके गीतों के शौकीन हैं और उनकी आवाज़ का जादू अभी भी नई पीढ़ी के संगीत प्रेमियों पर अपना असर दिखा रहा है। उनके बेटे शाहिद रफ़ी ने हाल में जब रफी साहब के गीतों को गाया तो फिर सभी इस जादू में खो गए।

प्रसिद्ध पार्श्व गायक पद्मश्री मो. रफी के जन्मदिन के अवसर पर हार्मनी इवेंट्स और शिव इवेंट्स की ओर से, रफ़ी के बेटे शाहिद रफ़ी के ‘लाइव कॉन्सर्ट – यादों की बारात’ का आयोजन ऑनलाइन किया गया था।
कार्यक्रम की कल्पना राजेश समर्थ ने ‘सेव आर्ट, सेव आर्टिस्ट’ के तहत की थी। श्वेता शेलगांवकर ने संचालन किया। शेलगाँवकर ने शाहिद रफ़ी के साथ बातचीत की। रफी की यादों को ताजा किया। शाहिद रफी द्वारा … “क्या हुआ तेरा वादा, बदन पे सितारे, ओ हसीना झुल्फो वाली, परदा है परदा, यादो की बारात” के गाने गाकर संगीत प्रेमियों का दिल जीत लिया।

शाहिद रफी के साथ, शिवराज इनहोने जमाना हमारा यह लोकप्रिय गाना गाया था। साथमे गायक मुकुल पांडे, राइजिंग स्टार स्वस्तिका ठाकुर, मोहम्मद मुनाफ, अश्विन भोकरे , विजय शेंडे, नवोदित गायिका स्वाति खडसे, विजया वार्इंदेशकर ने प्रस्तुति दी।

“अकेले है चले आओ, हम तो चले परदेस, मैने पुछा चांद से, बहारो फुल बरसाओ, बेखूदी में सनम, ये परदा हटा दो, युहीं तुम मुझसे बात, मोहब्बत जिंदा रहती, मुझे इश्क है तुझीसे, तू इस तरह से मेरी, नजर ना लग जाये, कितना प्यारा वादा, बडे दूर से आये… ” दर्शकों के लिए ऐसे गीत -संगीत प्रस्तुत किया गया। गायकों के साथ कीबोर्ड पर परिमल जोशी, गिटार पर प्रवीण लिखितकर, बांसुरी पर अरविंद उपाध्याय, तबले पर अशोक टोकलवार, ढोलक पर अनिकेत दहेकर, साईड रिदम राजेश धामणकर और आॅक्टोपॅडवर पवन भोयर थे। व्हिज्युअल्स मनोज पिदडी, ध्वनी हर्षल पराते और सुनिल बोंबले द्वारा लाइटिंग द्वारा विजुअल को संभाला गया था।


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here