Home हिंदी Corona virus | ब्रिटेन में नया स्ट्रेन मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय...

Corona virus | ब्रिटेन में नया स्ट्रेन मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने जेएमजी की बैठक बुलाई

594

नई दिल्ली ब्यूरो : ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने और अचानक से उसके मामलों में बढ़ोतरी होने से भारत में स्वास्थ्य मन्त्रालय की चिंता बढ़ गई है. इस चुनौती से निपटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप (JMG) की सोमवार को बैठक बुलाई गयी है. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस का नया प्रकार ब्रिटेन में संक्रमण को तेजी से फैलाने के लिए जिम्मेदार है. ब्रिटेन की सरकार द्वारा वायरस के नए प्रकार के ”नियत्रंण से बाहर” होने की चेतावनी जारी करने के बाद यूरोपीय यूनियन के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उडानों पर रोक लगा दी है. वहीं, ब्रिटेन ने भी रविवार से सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के चलते इस पर चर्चा के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (डीजीएचएस) की अध्यक्षता में सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह की बैठक होगी. भारत में विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि डॉ. रॉडरिको एच ऑफ्रिन भी बैठक में शामिल हो सकते हैं जोकि जेएमजी के सदस्य हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस ने नए खतरनाक रूप ने कहर ढाना शुरू कर दिया है. खतरा भांपते हुए जर्मन सरकार ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका की उड़ानों पर रोक लगाने पर विचार कर रही है. जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. कोरोना वायरस के नए खतरे को देखते हुए बेल्जियम और नीदरलैंड पहले ही ब्रिटेन से विमान और ट्रेन सेवा रोक चुके हैं.

ब्रिटेन ने खुद माना है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. नीदरलैंड ने रविवार से ब्रिटेन के लिए सभी यात्री उड़ानों पर रोक लगा दी है. बेल्जियम पहले ही यह निर्णय़ कर चुका है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये(ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleगुरु और शनि ग्रह होंगे सबसे करीब, आज दिखेगा आसमान में यह दुर्लभ नजारा
Next articleGreat conjunction | नासा और गूगल ने मिलकर बनाया डूडल
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).