Home हिंदी Farmers Protest | आज किसानों की भूख हड़ताल, सरकार ने भेजा बातचीत...

Farmers Protest | आज किसानों की भूख हड़ताल, सरकार ने भेजा बातचीत का न्योता

694

कड़ाके की ठंड के बावजूद आंदोलनकारी किसान प्रदर्शन स्थल पर जमे हैं. आज एक दिन की क्रमिक भूख हड़ताल करेंगे और कानून वापस लेने के लिए एनडीए के सहयोगी दल से मिलेंगे. सरकार ने किसान संगठनों को पत्र लिखकर बातचीत का न्योता दिया है. अपने पत्र में सरकार ने संगठनों से कहा है कि वो बातचीत के लिए तारीख तय करें.

 

महाराष्ट्र से रवाना होंगे किसान

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) भी जुड़ेगा. किसान रैली आज नासिक से शुरू होगी और 22 दिसंबर को धुले में एक जनसभा होगी. किसान 1266 किमी की यात्रा कर दिल्ली पहुंचेंगे और 24 दिसंबर को प्रदर्शन में शामिल होंगे. किसान अपने साथ राशन लेकर आएंगे ताकि अधिक समय तक ठहर सकें. किसान दोपहर 1 बजे दिल्ली के लिए निकलेंगे.

यूपी गेट पर चलेगा लंगर

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा यूपी गेट पर आज लंगर चलेगा. उसके लिए सामान की व्यवस्था शामली जिले के 60 गांव से होगी सुबह 8 बजे गांव से राशन लाना शुरू हो जाएगा. ये राशन ट्रैक्टर ट्रॉली में रखकर आज यूपी दिल्ली गेट पर किसानों के साथ रैली में जाएगा.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये(ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleCOVID-19 vaccine| भारतात जानेवारीमध्ये लसीकरणास सुरुवात होणार, केंद्रीय आरोग्यमंत्र्यांचे संकेत
Next articleगुरु और शनि ग्रह होंगे सबसे करीब, आज दिखेगा आसमान में यह दुर्लभ नजारा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).