Home हिंदी हत्या मामले में नक्सलवादियों के प्लाटून कमांडर को आजन्म कारावास

हत्या मामले में नक्सलवादियों के प्लाटून कमांडर को आजन्म कारावास

561
0

पुलिस कर्मी और उसकी बहन की वर्ष 2009 में की थी निर्मम हत्या


गढ़चिरोली ब्यूरो : जिला तथा सत्र न्यायालय ने नक्सलवादी संगठन के प्लाटून के कमांडर को पुलिस कर्मी और उसकी बहन की हत्या के मामले में आजन्म कारावास और 6 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है.

28 सितंबर 2009 की सुबह 10 बजे दौरान गढ़चिरोली पुलिस में कार्यरत नागेश पापया पायाम कोपेला गांव में आयोजित दशहरा उत्सव के लिए छुट्टी पर घर गए थे. इसी दौरान रात के समय नक्सलवादी वहां पहुंचे और उन्होंने नागेश के पिता की छाती पर बंदूक रखकर धमकाने लगे. नागेश की भतीजी अपने चाचा को बचाने के लिए आगे आई तो नक्सलवादियों ने उसकी भी पिटाई कर दी.

इसी बीच नक्सलियों ने दूसरे कमरे में सो रहे नागेश पर अंधाधूंध गोलियां चलाई. साथ ही नागेश की छोटी बहन सुनीता की भी हत्या नक्सलवादियों ने कर दी. 29 सितंबर 2009 को उप पुलिस स्टेशन झिंगानुर में मामला दर्ज किया गया. इस मामले में गढ़चिरोली पुलिस ने जांच के बाद नक्सवादियों के प्लाटून 15 के कमांडर डूंगा उर्फ येशु उर्फ वसंतराव बापू टेकाम (34) को गिरफ्तार किया. यह नक्सलवादी गढ़चिरोली जिले की अहेरी तहसील के कापेवंचा गांव का रहने वाला था.

झिंगानुर के पुलिस उपनिरीक्षक मंगेश नंदकुमार जगताप ने मामले की जांच कर जरूरी दस्तावेज और सबूत न्यायालय में पेश किए. इस मामले में जिला तथा सत्र न्यायालय ने संबंधित आरोपी नक्सलवादी को आजन्म कारावास और 6 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है.

जांच टीम का अभिनंदन : एसपी अंकित गोयल 

गढ़चिरोली के जिला पुलिस अधीक्षक अंकीत गोयल ने कहा है कि इस मामले में जांच अधिकारी और उनकी टीम का अभिनंदन करना चाहिए. आज यदि नक्सलवादियों के अत्याचार को सहने की बजाय नागरिकों को आगे आकर इसके खिलाफ में बोलना होगा. यदि वो आगे आकर बोलने लग जाए तो गढ़चिरोली पुलिस दल उनके साथ हमेशा खड़ा रहेगा.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleमृत्यूदर वाढणार नाही, याची काळजी घ्यावी -डॉ. नितीन राऊत
Next articleCovid-19 | डॉ. मंदाकिनी व अनिकेत आमटे कोरोना पाॅझिटिव्ह
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here