Home हिंदी Birth day । रिटायर्ड एयरफोर्स अफसर स्टेनली जोसेफ सम्मानित

Birth day । रिटायर्ड एयरफोर्स अफसर स्टेनली जोसेफ सम्मानित

329
0

नागपुर ब्यूरो : सोमवार 23 नवंबर 2020, को मुख्यालय अनुरक्षण कमान, IAF ने विंग कमांडर (सेवानिवृत्त) स्टेनली जोसेफ, 7 इंद्र सागर, आर टी रोड सिविल लाइंस, नागपुर के निवासी को उनके 90 वें जन्मदिन पर सम्मानित किया।

वह भारतीय वायु सेना में 1956 में 12 डी ई ओ (डायरेक्ट एंट्री ऑफिसर) कोर्स में तकनीकी (इंजीनियरिंग) शाखा में कमीशन मिला और मुख्यालय अनुरक्षण कमान, IAF, नागपुर से 1982 में सेवानिवृत्त हुए।


वायु सेना में सेवा के दौरान, विभिन्न संचालन इकाइयों के अलावा, वह NDA पुणे और वायु सेना तकनीकी कॉलेज बैंगलोर में मुख्य तकनीकी प्रशिक्षक के रूप में भी तैनात थे। उन्होंने भारतीय वायुसेना की चार तकनीकी शाखाओं – यानी Tech (Enggg), Tech (सिग्नल), Tech (आर्मामेंट), Tech (Elect)] के विलय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वह अपनी पत्नी और संतानों के साथ 90 साल की उम्र में शारीरिक रूप से तंदरुस्त और मानसिक रूप से चुस्त स्वस्थ जीवन शैली जी रहे हैं। कोविड -19 महामारी के दौरान, कोरोना को हराकर कोरोना वारियर्स भी बने।

रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here