Home हिंदी Chhath Puja | उगते सूर्य को अर्घ्य देकर संपन्न हुई छठ पूजा

Chhath Puja | उगते सूर्य को अर्घ्य देकर संपन्न हुई छठ पूजा

1097

आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम डेस्क : पूरे देशभर में उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ पूजा शनिवार को समाप्त हो गई. बिहार के पटना, महाराष्ट्र के नागपुर, मुंबई, झारखंड के रांची तथा उत्तर प्रदेश के वाराणसी, गोरखपुर और लखनऊ समेत अन्य जगहों पर नदी के घाटों पर चार दिवसीय छठ पूजा के अंतिम दिन श्रद्धालओं ने सूर्य की पूजा करके व्रत का पारण किया. बिहार की राजधानी पटना में लोगों ने पटना कॉलेज घाट पर ‘ऊषा अर्घ्य’ दिया.

इस दौरान कई लोगों ने घर में रहना बेहतर समझा और अस्थायी तौर पर बनाए गए घाटों से उगते सूर्य को अर्घ्य दिया. कोरोनावायरस को रोकने के लिए लागू प्रतिबंधों के बीच दिल्ली, मुंबई समेत अन्य बड़े शहरों में भी लोगों ने छठ पूजा संपन्न की. कोरोना के समय में लोग छठ भी अलग ढंग से मनाने को मजबूर हैं. शुक्रवार को बनारस में लोगों ने अपनी छतों से ही छठ मनाई. लोग अपने घर की छतों पर खड़े होकर ही सूर्य को अर्घ्य देते नजर आए.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.