Home हिंदी Nagpur | आरएसएस के सेवा कार्यों से विदेश राजदूत भी हुए प्रभावित

Nagpur | आरएसएस के सेवा कार्यों से विदेश राजदूत भी हुए प्रभावित

ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने सरसंघचालक मोहन भागवत से की भेंट

नागपुर ब्यूरो : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से कोरोना काल में चलाए गए सेवा अभियान से प्रभावित हुए ऑस्ट्रेलिया के भारत में उच्चायुक्त बैरी ओ फरेल एओ ने रविवार को नागपुर संघ मुख्यालय पहुंचकर सरसंघचालक मोहन भागवत से भेंट की. उन्होंने आरएसएस संगठन के सेवा कार्यों की जमकर तारीफ की. साथ ही इस समय उच्चायुक्त ने स्मृति मंदिर का भी दौरा किया.

विदेश राजदूत हुए प्रभावित

कोरोना काल में आरएसएस के सेवा कार्यों से आस्ट्रेलिया के भारत में हाई कमिश्नर बैरी ओ फरेल एओ इस कदर प्रभावित हुए कि वह सरसंघचालक मोहन भागवत से भेंट करने संघ मुख्यालय पहुंच गए. इस समय संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने उन्हें संघ के कार्यों के बारे में जानकारी दी.

संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने कहा कि कोविड के दौरान आरएसएस लगातार सक्रिय रहा है. मैंने संघ प्रमुख से भेंट की, जिन्होंने इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान राहत उपायों को साझा किया.

जानकारी के अनुसार संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से पहले भी विदेशी राजदूत मुलाकात कर चुके हैं. जुलाई 2019 में जर्मन राजदूत वाल्टर जे लिंडनर ने नागपुर के संघ मुख्यालय का दौरा कर सरसंघचालक मोहन भागवत से मुलाकात की थी.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here