Home हिंदी Diwali Makeup | इन आसान टिप्स से पाएं दीपावली पर फेस्टिव लुक

Diwali Makeup | इन आसान टिप्स से पाएं दीपावली पर फेस्टिव लुक

1732

दिवाली का मौका सिर्फ लाइट्स लगाने, मिठाईयां खाने का नहीं है बल्कि सजने-संवरने का भी है. ऐसे में हम “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” पर आपको बता रहे हैं ऐसे आसान मेकअप टिप्स जिससे आप पा सकेंगी परफेक्ट दिवाली लुक. तो इस दिवाली पर आप भी ग्लो करने के लिए हो जाइये तैयार.

दिवाली के लिए सज -संवरकर तैयार मॉडेल तथा मेकअप आर्टिस्ट कीर्ति

दिवाली बस आने ही वाली है और दिवाली के मद्देनजर पार्टियों की तैयारियां भी जोर शोर से की जा रही हैं. अगर आपने अब तक डिसाइड नहीं किया है कि इस बार आप अपने घर पर या फिर दोस्तों के घर होने वाली दिवाली पार्टी में क्या पहनेंगी या कैसा मेकअप करेंगी तो निश्चित तौर पर आप कुछ बहुत बड़ी चीज मिस कर रही हैं. नागपुर की मॉडेल और मेकअप आर्टिस्ट कीर्ति कहतीं हैं, “जी हां, दिवाली का मौका सिर्फ लाइट्स लगाने, मिठाईयां खाने का नहीं है बल्कि सजने-संवरने का भी है.” ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ आसान मेकअप.

कैसा होना चाहिए मेकअप का बेस?

कीर्ति के अनुसार, सबसे पहले मेकअप का बेस सही होना चाहिए. चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन और मॉइश्चराइज करने के बाद अपने स्किन टोन के हिसाब से सही फाउंडेशन चुनें और उसे चेहरे पर लगाएं. फाउंडेशन के बाद कंसीलर की मदद से चेहरे के डार्क स्पॉट्स जैसे आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स और ब्लेमिशेज पर काम करें. बेहतरीन फिनिश के लिए कंसीलर के बाद थोड़ा सा लूज पाउडर लगाएं. आखिर में नाक के टिप पर, चीकबोन्स पर और ठुड्डी पर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें ताकि चेहरे पर ग्लो दिखे.

दिवाली पार्टी लुक : मॉडेल तथा मेकअप आर्टिस्ट कीर्ति
होंठों पर दें ध्यान

कीर्ति के अनुसार, होंठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल करें ताकि होंठों की ड्राईनेस या फटे होंठों की समस्या से छुटकारा पाया जा सके. अगर आपके आउटफिट का कलर पेस्टल हो तो आपको अपने लिपस्टिक का शेड बोल्ड रखना चाहिए. जैसे- सुर्ख लाल या ऑरेंज. लेकिन अगर आपके आउटफिट का कलर ब्राइट हो तो आपकी लिपस्टिक का शेड हल्का जैसे- लाइट पिंक या न्यूड कलर होना चाहिए.

आंखों की खूबसूरती

कीर्ति कहतीं हैं, “क्या हमें आपको बताने की जरूरत है कि अब भी स्मोकी आई का ट्रेंड खत्म नहीं हुआ है. ब्राइट
फेस्टिव लुक के लिए आप चाहें तो विंग्ड आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं. अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए हल्का मस्कारा यूज करें.

ग्लो के लिए ब्लश

कीर्ति के अनुसार, ग्लोइंग फेस और ब्लशिंग चीक्स का कॉम्बिनेशन हमेशा ही बेहतरीन लगता है और दिवाली से बेहतर और क्या मौका हो सकता है इस लुक को अपनाने का. इसके लिए आप थोड़ा सा शिमरिंग ब्लश यूज करें और अपने गाल पर लगाकर गुलाबी गाल पा सकती हैं.

हेयर स्टाइल

कीर्ति कहतीं हैं, अगर आप इस दिवाली पटाखों से दूर रहने वाली हैं तो बाल में अच्छे से हेयर स्प्रे लगाकर बालों को खुला छोड़ सकती हैं क्योंकि खुले बाल में महिलाओं का लुक और भी बेहतरीन लगता है. लेकिन अगर आप दिवाली की रात दीये जलाते हुए पटाखे जलाने की प्लानिंग कर रही हैं तो आपको अपने बाल बांध लेने चाहिए और इसके लिए आप ट्विस्टेड साइड ब्रेड को ट्राई कर सकती हैं.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleनिवृत्तीनंतर धोनी करणार कुक्कुटपालन, 2000 पिल्लांची दिली ऑर्डर
Next articleDiwali | जानें लक्ष्मी पूजा का सही तरीका, यह है शुभ मुहूर्त
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).