Home हिंदी Birthday | धूमधाम से मनाया जन्मदिन, पार्टी में शामिल हुए 15 हाथी

Birthday | धूमधाम से मनाया जन्मदिन, पार्टी में शामिल हुए 15 हाथी

514
0

श्रीकुट्टी ने अपना पहला जन्मदिन धूमधाम से मनाया. हाथी ने अपने बालों में एक फूल पहना और रविवार को केरल के कोट्टूर हाथी पुनर्वास केंद्र में जन्मदिन का केक खाया. उनकी जन्मदिन की पार्टी में 15 अन्य हाथी और कुछ मनुष्य शामिल हुए. सोशल मीडिया पर पार्टी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. उल्लेखनीय है कि श्रीकुट्टी को एक जंगल से गंभीर चोटों से बचाया गया था जब वह सिर्फ दो दिन की थी.

उसके जीवित रहने की संभावना कम थी, लेकिन मुख्य वन पशु चिकित्सा अधिकारी (आरडीटी) डॉ. ई ईस्वरन ने श्रीकुट्टी का विशेष ध्यान रखा और उन्हें ठीक कर दिया. पहले जन्मदिन की पार्टी की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं. जहां वो डॉक्टर ईस्वरन के साथ नजर आ रही है. वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया था और इसने दर्शकों को आकर्षित किया है.

एक यूजर ने लिखा, ‘श्रीकुट्टी के दूसरे जन्मदिन पर हम भी शामिल होंगे. चाहे कोरोना काल हो या कुछ भी. हम अभी से प्लानिंग कर रहे है.’ एक यूजर ने नोटिस किया कि, श्रीकुट्टी ने अपने जन्मदिन पर सिर पर एक पीले रंग का फूल लगाया था. डिप्टी वाइल्डलाइफ वार्डन सतीशान एनवी ने कहा, ‘जब हमें श्रीकुट्टी मिली, तो उसका एक पैर बुरी तरह से घायल हो गया था और उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान थे. यह संदेह है कि वह मजबूत पानी की धाराओं में बह गई थी, अंततः अपने माता-पिता से अलग हो गई. श्रीकुट्टी शायद ही तीन सप्ताह की थी. उसके बचने की संभावना सिर्फ 40 फीसदी थी.’ सौभाग्य से, श्रीकुट्टी न सिर्फ बच गई लेकिन अच्छे से बड़ी हो रही है. उन्हें अपने पहले जन्मदिन पर एक शॉल भेट की गई. साथ ही चावल और रागी से केक बनाया गया और उनको खिलाया गया.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here