Home हिंदी Chandrapur : वायु प्रदूषण में राज्य में फिर पहले स्थान पर पहुंचा...

Chandrapur : वायु प्रदूषण में राज्य में फिर पहले स्थान पर पहुंचा जिला

636
0

चंद्रपुर ब्यूरो : वर्ष 2019-20 के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रिपोर्ट जारी की गई है और मुंबई और चंद्रपुर राज्य के सबसे प्रदूषित क्षेत्रों की सूची में सबसे ऊपर है.

ग्रीन प्लैनेट सोसाइटी के अध्यक्ष सुरेश चोपने ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण में 30 से 55 फीसदी की कमी आई थी, लेकिन अनलॉक होने के बाद से ही स्थिति बदल गई और प्रदूषण काफी बढ़ गया.

जिले के घुग्घूस, चंद्रपुर, चंद्रपुर बस स्टैंड, सेंट्रल एमआईडीसी ताडाली, बल्लारपुर, राजुरा में अत्यधिक प्रदूषण की सूची में शामिल है.
राज्य में कल्याण, डोंबिवली, बांद्रा, कोलाबा, कुर्ला और चंद्रपुर में सल्फर डाइऑक्साइड का उच्चतम स्तर होने की जानकारी चोपने ने दी है.
हालांकि, घुग्घूस और चंद्रपुर में सबसे अधिक धूल प्रदूषण है, इसके बाद सायन और नेरल हैं.
जिले में ओजोन का स्तर भी तेजी से बढ़ा है.

इस भयानक वायु प्रदूषण के कारण, नागरिकों के बीच हृदय रोग, सांस से जुड़े रोग, फेफड़ों के रोग, पेट के रोग, अस्थमा और कैंसर जैसे रोग दिखाई दे रहे हैं.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here