Home हिंदी भारतीय उच्चायोग लंदन में चयनित होने पर नंदिता का सत्कार

भारतीय उच्चायोग लंदन में चयनित होने पर नंदिता का सत्कार

586
0

नागपुर ब्यूरो : सोनी समाज मित्र मंडल की ओर से डॉ. नंदिता महेंद्रकुमार सोनी साहू का भारतीय उच्चायोग लंदन में बतौर अताशे हिंदी व संस्कृति अधिकारी के रुप में चयनित होने पर सत्कार किया गया. अध्यक्ष सुरेश सोनी, पूर्व अध्यक्ष अशोक सोनी ने पुष्पगुच्छ देकर उनका सत्कार किया.

श्रीमती नंदिता सोनी साहू का हाल ही में महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय पद के लिए कड़ी स्पर्धा के बाद चुनाव किया गया. वे नवंबर में लंदन के लिए प्रस्थान करेंगी. उनकी तीन वर्षो के लिए इस पद पर नियुक्ती लंदन में भारतीय संस्कृती का प्रचार – प्रसार व हिंदी भाषा को समृध्द बनाने के लिए की गई है. फिलहाल वे एंथ्रोपलाजिकल सर्वे आॅफ इंडिया में कार्यरत है.

श्रीमती नंदिता सोनी साहू विदर्भ से इस पद के लिए चयनित होने वाली प्रथम महिला है. महारथी कर्ण, कृष्ण बावरी, सिध्दार्थ, युगंधर जैसे अनेक नाटकों की लेखिका श्रीमती नंदिता साहू अनेक सामाजिक व सांस्कृतिक क्षेत्र में पुरस्कार प्राप्त कर चुकी है. वायुसेना के रिटायर्ड अधिकारी व सोनी समाज मित्र मंडल के पूर्व अध्यक्ष सतीश सोनी व श्रीमती उर्मिला सोनी की सुपुत्री ने समाज बंधुओ का सत्कार के लिए आभार माना. इस अवसर पर महासचिव मनीष सोनी, कोषाध्यक्ष संजय सोनी, सदस्य अजय वर्मा, शेखर सोनी व अभिषेक सोनी उपस्थित थे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here