Home हिंदी एक वायरल वीडियो ने लौटा दी ‘बाबा’ की मुस्कान

एक वायरल वीडियो ने लौटा दी ‘बाबा’ की मुस्कान

नई दिल्ली ब्यूरो : फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम व वाट्सएप्प जैसे प्लेटफॉर्म अक्सर विवाद खड़ा करने के लिए बदनाम माने जाते हैं, लेकिन इस सोशल मीडिया ने दिल्ली के मालवीय नगर मेन मार्केट में बाबा का ढाबा चलाने वाले एक बुजुर्ग दंपती की उम्मीदों को नया जीवन दिया है. एक दिन पहले उनकी आंखों से बरसते आंसू की जगह अब खुशियों ने ले ली है. लॉकडाउन के दौरान ढाबा बंद रहा और अनलॉक में खुला तो ग्राहक नदारद हो गए. हालत यह हो गई कि ढाबा फिर शुरू करने के लिए पर्याप्त राशन भी नहीं था, लेकिन एक युवक ने उनका वीडियो बनाकर उसे वायरल किया तो देखते ही देखते सब कुछ बदल गया.

वीडियो में आंसू छलक रहे थें कांता प्रसाद के

यू-ट्यूबर गौरव वासन ने बुजुर्ग कांता प्रसाद और उनकी पत्नी बादामी देवी की बदहाली का वीडियो बनाकर बुधवार को फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया. देखते ही देखते उनकी पीड़ा देश-दुनिया तक पहुंच गई. गुरुवार को हैशटैग बाबा का ढाबा ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. वीडियो में बुजुर्ग रोते हुए कह रहे थे कि उनके ढाबे पर कोई ग्राहक नहीं आ रहा है.

बॉलीवुड मदद के लिए आगे आया

इस पर बॉलीवुड व खेल जगत की हस्तियों ने लोगों से अपील की कि ‘बाबा के ढाबे पर खाना खाएं, ताकि बुजुर्ग की मदद हो सके’. इसके बाद गुरुवार सुबह से ही ढाबे पर ग्राहकों की कतार लग गई. कांता प्रसाद की मदद करने के लिए बॉलीवुड से रवीना टंडन, सुनील शेट्टी, स्वरा भास्कर, सोनम कपूर, क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन समेत तमाम हस्तियों ने अपील करते हुए ट्वीट किया.

https://youtu.be/HYOJ8p4G1yo

ढाई लाख से अधिक की मिली मदद

गौरव वासन भी ढाबे पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि करीब ढाई लाख रुपये की मदद बाबा को मिल चुकी है. तमाम लोगों ने खाना खाने के बाद उन्हें एकमुश्त एक सप्ताह का व एक माह का एडवांस भुगतान कर दिया.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here