Home हिंदी स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों का फूटा गुस्सा

स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों का फूटा गुस्सा

पोदार इंटरनेशनल स्कूल, राजकोट के सामने पैरेंट्स का हंगामा

राजकोट ब्यूरो : निजी स्कूलों के प्रबंधक छात्रों के माता-पिता पर फीस जमा करने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं. फीस जमा करने के लिए बार-बार फोन कर रहे हैं. इसी तरह की परेशानी की वजह से त्रस्त पैरेंट्स ने राजकोट के पोदार इंटरनेशनल स्कूल के सामने प्रदर्शन किया. इस समय पैरेंट्स ने कहा कि उन्हें फीस के लिए सताया जा रहा है. पैरेंट्स फीस में छूट की मांग कर रहे है. पैरेंट्स का ये भी कहना है कि जब पढ़ाई ही बंद है तो फीस क्यों ली जा रही है?

पैरेंट्स का कहना है कि, “हम प्रिंसिपल से मिलने आये है और ये जानना चाहते है कि आखिर हमें ओपनली धमकाया क्यों जा रहा है. हम सभी प्रिंसिपल से बात करना चाहते है लेकिन कोई बात करने के लिए नहीं आ रहा है. हमारी समस्याओ को स्कूल प्रबंधन सुनना नहीं चाहता है.”

पैरेंट्स का आरोप है कि, ‘एग्जाम पोर्टल पर ऐसी व्यवस्था की गई है कि जिन्होंने फीस नहीं दी है उनके बच्चो को ये एग्जाम नहीं देते आएगी. टीचर्स भी अब ऑनलाइन क्लासेस के दौरान हमारे बच्चो को फीस के लिए बोल रहे है. स्टूडेंट्स को खुलेआम धमकाया जा रहा है. बार -बार फोन किये जा रहे है. उम्मीद है कि शिक्षा मंत्री इसे गंभीरता से लेंगे.’

रोजगार है ही नहीं, कैसे चुकाएंगे फीस
पैरेंट्स का कहना है कि, कोरोना काल में कई लोगो की जॉब चली गई है. रोजगार ख़त्म हो चुके है. व्यापार पूरी तरह ठप्प है, ऐसे में स्कूल की फीस कहां से देंगे? सरकार और शिक्षा विभाग भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here