Home हिंदी कोरोना के नाम पर स्वास्थ्य सेवाओं का बाजारीकरण रोकें : नरेश पुगलिया

कोरोना के नाम पर स्वास्थ्य सेवाओं का बाजारीकरण रोकें : नरेश पुगलिया

चंद्रपुर ब्यूरो : चंद्रपुर क्षेत्र के पूर्व सांसद नरेश पुगलिया ने कहा है कि जिले में कोरोना के संकट काल में निजी और सरकारी स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से विफल साबित हो रही है. कोरोना का संक्रमण जिले में तेज रफ़्तार से बढ़ रहा है. हर कोई संक्रमित होने के बाद इलाज के लिए बेड खोजता हुआ इस अस्पताल से उस अस्पताल के चक्कर काटता दिखाई दे रहा है. जिले में एंटीजन टेस्ट के लिए जरूरी किट की भी कमी महसूस हो रही है. स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में जिले के पालकमंत्री ने 700 बेड के कोविड सेंटर की घोषणा की थी. लेकिन इस पर आगे कुछ नहीं हुआ. मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के 100 बेड तैयार है. डॉक्टर, नर्स की कमी खल रही है. ऐसे में इन सारी बातों पर ध्यान देने की बजाय निजी हाथों में कोविड सेंटर देने की कोशिश स्वास्थ्य सेवाओं का बाजारीकरण करने जैसा है. पालकमंत्री इसे लेकर गंभीर नहीं है, ऐसा आरोप भी पुगलिया ने लगाया है.

निजी पर इतनी मेहरबानी क्यों?

नरेश पुगलिया ने कहा है कि, एक व्यापारी की मदद से चंद्रपुर में अगर 15 दिनों के भीतर निजी कोविड केयर सेंटर खड़ा हो सकता है तो सरकारी स्तर पर कोशिश करने से ऐसा क्यों संभव नहीं हो सकता है? रामनगर के शासकीय महिला अस्पताल में 300 बेड की व्यवस्था है, लेकिन यहां पर डॉक्टर्स व परिचारिका नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को भी लिखा पत्र 

उल्लेखनीय है कि नरेश पुगलिया ने इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को पत्र भी लिखा है. मेडिकल कॉलेज को जिला प्रशासन ने अपने कब्जे में लिया है. इसके बाद भी बेड बढ़ाने में देरी हो रही है. खनिज विकास निधि का करोड़ों रुपया जिले में उपलब्ध है. उसे स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च किया जा सकता है. वैसे अनुमति भी मिली है. निजी अस्पतालों में कोरोना काल के दौरान ज्यादा वेतन दिया जा रहा है. ऐसा सरकारी अस्पतालों में भी किया जाए तो स्टाफ की समस्या ही खत्म हो जाएगी.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here