Home हिंदी चीफ जस्टिस बोबडे की कोर्ट में चल रही थी सुनवाई, तभी आई...

चीफ जस्टिस बोबडे की कोर्ट में चल रही थी सुनवाई, तभी आई आवाज-‘आलू ले लो, प्याज ले लो’

641
0

नई दिल्ली : इन दिनों कोरोना संक्रमण के कारण सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामलों की सुनवाई की जा रही है. आॅनलाइन सुनवाई के दौरान ज्यादातर वकील घर, आॅफिस और कार में बैठकर दलीलें देते हैं. इस कारण कई बार तरह-तरह के अजीब वाकये भी पेश आते हैं. इससे कई बार गंभीर मामलों की सुनवाई के दौरान पूरा माहौल ही अचानक से बदल जाता है. मंगलवार को भी ऐसा ही एक वाकया सामने आया.

जानकारी के अनुसार, चीफ जस्टिस एस. ए. बोबडे की कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. कई वकील कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे और सुनवाई में शामिल थे. इस बीच एक वकील दलील दे रहा था. तभी बैकग्राउंड से आवाज आई- ‘आलू ले लो….भिंडी ले लो….प्याज ले लो…।’ यह सुनते ही वकील और जज एकसाथ हंसने लगे.

आखिरकार वकीलों को म्यूट किया
हुआ यूं कि इस सुनवाई के दौरान एक वकील अपने घर के जिस कमरे में बैठा था, ठीक उसी के बाहर एक ठेले वाला चिख-चिखकर सब्जी बेच रहा था. इस बीच चीफ जस्टिस ने पूछा- ‘यह आवाज किस वकील के बैकग्रांउड से आ रही है.’ लेकिन किसी भी वकील ने नहीं बताया. आखिरकार चीफ जस्टिस ने अपने स्टाफ से कहा कि दलील पेश कर रहे वकील के अलावा बाकी सभी वकीलों को म्यूट कर दिया जाए.

वकील का नाम सुनकर सीजेआई चौंक पड़े
ये मामला हुआ ही था कि कुछ देर बाद देशभर में इलेक्ट्रानिक वोटिंग सिस्टम लागू करने की मांग को लेकर एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी. इस मामले की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील गालिब-कबीर का नाम सुनते ही सीजेआई बोबडे चौंक पड़े. उन्होंने कहा- आप ‘गालिब भी और कबीर भी’. आपका नाम तो बड़ा दिलचस्प है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here