Home हिंदी फेसबुक पर जमकर ट्रेंड कर रहा ‘हैशटैग कपल चैलेंज’

फेसबुक पर जमकर ट्रेंड कर रहा ‘हैशटैग कपल चैलेंज’

696
0

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर पिछले 24 घंटों से ‘हैशटैग कपल चैलेंज’ जमकर ट्रेंड कर रहा है. इस हैशटैग के साथ एफबी यूजर्स अपने कपल के साथ फोटो शेयर कर रहे हैं. कोई वर्तमान की फोटो शेयर कर रहा है तो कोई पर्यटन की यादों को ताजा कर रहा है तो कोई शादी, पार्टी आदि समारोह की यादगार तस्वीरें साझा कर रहा है. इसके साथ ही ‘हैशटैग चिरी चैलेंज’ और ‘हैशटैग सिंगल चैलेंज’ भी ट्रेंड कर रहा है.

 

8 लाख यूजर्स हुए शामिल
‘हैशटैग कपल चैलेंज’ एफबी पर बहुत तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है. खबर लिखे जाने तक 8 लाख 3 हजार एफबी यूजर्स ने इस हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपने कपल के साथ वाली फोटो साझा की. इसके साथ ही ‘हैशटैग चिरि चैलेंज’ भी ट्रेंडिंग पर है. अब तक इसमें 4 लाख 50 हजार यूजर्स शामिल हो चुके हैं. इस पर फे्रंड्स के दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं.

पवार, उद्धव ठाकरे ने भी स्वीकारा चैलेंज राष्ट्रवादी
कांग्रेस पार्टी चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पावर के साथ ही भाजपा नेता पंकजा मुंडे भी अपने आप को इस चैलेंज में शामिल होने से नहीं रोक सके.

‘हैशटैग सिंगल चैलेंज’ भी उतरा टक्कर में
जब कपल्स की ओर से हैशटैग कपल चैलेंज को ट्रेंड किया जा रहा हो तो भला सिंगल लोग कैसे खामोश बैठ सकते हैं. उन्होंने भी अपना ‘हैशटैग सिंगल चैलेंज’ ट्रेंडिंग में ला ही दिया. इसमें सिंगल लोग अपनी सिंगल वाली तस्वीर एफबी पर साझा कर रहे हैं. अब तक 1 लाख 20 हजार यूजर्स ने इस हैशटैग का उपयोग किया है और ये आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब एफबी पर कपल चैलेंज और सिंगल चैलेंज में टक्कर शुरू हो गई है.

चिरी चैलेंज में 4.50 लाख पोस्ट
हैशटैग चिरी चैलेंज में भी अब तक 4 लाख 50 हजार के लगभग पोस्ट हो चुके हैं. इसमें एफबी यूजर्स कपल के साथ ही सिंगल और नॉटी पिक्स पोस्ट कर रहे हैं. कई लोग फैमिली के फोटोज भी शेयर कर रहे हैं.

कुछ पोस्ट आगाह करने वाली भी
एक तरफ जहां चैलेंज की होड़ मची हुई है, वहीं दूसरी तरफ इस चैलेंज के संभावित खतरों के बारे में आगाह करने वाली पोस्ट भी जमकर वायरल होने लगी है. इस पोस्ट में यह सलाह दी जा रही है कि जहां तक हो सके अपनी निजी जानकारी और फैमिली की तस्वीरें इस तरह सार्वजनिक न करें. क्योंकि इन तस्वीरों का इस्तेमाल गलत साइट्स पर भी किया जा सकता है, जिससे आपको परेशानी हो सकती है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1),
(इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here