Home हिंदी चंद घंटों में ही पेटीएम की प्ले स्टोर पर हुई वापसी, गूगल...

चंद घंटों में ही पेटीएम की प्ले स्टोर पर हुई वापसी, गूगल ने की थी कार्रवाई

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम की गूगल प्ले स्टोर पर चंद घंटों में ही वापसी हो गई है. दरअसल, पेटीएम पर गूगल ने नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की थी. इसके चंद घंटों बाद ही पेटीएम एप्प फिर से गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल हो गया है. अब आप प्ले स्टोर से पेटीएम एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं. कंपनी ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

इसलिए हुई थी कार्रवाई
गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए इस डिजिटल पेमेंट एप्प को प्ले स्टोर से हटा दिया था. गूगल ने अपने ब्लॉग पर यह स्पष्ट किया था कि हम किसी गैंबलिंग यानी जुआ खेलने वाले, आॅनलाइन कैश वाले गेम्स एप्प का समर्थन नहीं करते हैं. यदि कोई एप्प उपभोक्ताओं को बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है, जो उन्हें पैसे या नकद अवार्ड जीतने के लिए प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है. उसके मुताबिक एप्प को गूगल की नियामक शर्तों के के दायरे में लाने तक यह प्रतिबंध जारी रहेगा.

उल्लेखनीय है कि ‘पेटीएम फर्स्ट गेम्स’ के जरिए पैसे जीतने का दावा किया जाता है. इसी वजह से गूगल ने पेटीएम कंपनी पर यह कार्रवाई की थी. कार्रवाई होने के बाद से ही पेटीएम की ओर से गूगल के साथ मामला सुलझाने की गतिविधियां तेज हो गई थीं. इसलिए चंद घंटों में ही कंपनी ने ट्वीट के जरिए प्ले स्टोर पर अपनी वापसी की जानकारी दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here