Home Azadi Ka Amrit Mahotsav #Maha_Metro | स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस प्रदर्शनी का उद्घाटन

#Maha_Metro | स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस प्रदर्शनी का उद्घाटन

150

मेट्रो स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान समारोह

नागपुर ब्यूरो : भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस प्रदर्शनी का आयोजन सीताबर्डी इंटरचेंज पर महा मेट्रो द्वारा किया गया और स्वतंत्रता सेनानी शेषराव मुरकुटे एवं बसंत कुमार चौरसिया ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया । इस मौके पर देश की आजादी की लड़ाई और 14 अगस्त को हुए देश के विभाजन की यादें ताजा हुई ।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी महा मेट्रो द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसे बड़ी संख्या में नागरिकों का प्रतिसाद मिला था । उक्त प्रदर्शनी आज से नागरिकों के लिए प्रारंभ हो गयी है।

स्वतंत्रता सेनानी ने नागपुर के बदलते स्वरूप का जिक्र किया । नागपुर शहर बहुत बदल गया है। शेषराव मुरकुटे ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि आजादी के बाद से नागपुर मेट्रो सिटी की ओर बढ़ गया है । शेषराव मुरकुटे ने यह भी कहा कि वह अब भी देश के लिए काम करने को तैयार हैं । बसंत कुमार चौरसिया ने कहा कि आजादी की लड़ाई के दौरान हमने जिन लोगों के साथ काम किया उनमें से कुछ लोग आज भी हमारे संपर्क में हैं ।

इस कार्यक्रम के अवसर पर महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक श्रवण हार्डिकर ने महा मेट्रो की ओर से स्वतंत्रता सेनानी को स्मृति चिन्ह भेंट किए। महा मेट्रो की ओर से निदेशक (स्ट्रॅटेजिक प्लॅनिंग) अनिल कोकाटे, निदेशक (परियोजना) राजीव त्यागी, कार्यकारी निदेशक (ऑपरेशन एंड मेंटेनस ) उदय बोरवणकर एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Previous article#Nagpur | संविधान प्रास्ताविका पार्कचे काम तातडीने पूर्ण करावे, विद्यापीठात संविधान प्रास्ताविका पार्क समितीची बैठक
Next article#Nagpur | “कर्तव्य का पहिया-अशोक चक्र”
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).