Home मेट्रो #Maha_Metro | दिनों – दिन बढ़ रही यात्रियों की संख्या

#Maha_Metro | दिनों – दिन बढ़ रही यात्रियों की संख्या

381

बाल दिवस पर ८२५५८ नागरिकों ने की मेट्रो से यात्रा

नागपुर ब्यूरो : नागपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की ऑरेंज और एक्वा लाइन पर मेट्रो यात्रियों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है । मेट्रो सेवा परिवहन के मामले में पहली पसंद बनते जा रही है। यात्रियों की संख्या खापरी और लोकमान्य नगर मार्गों पर नियमित रूप से बढ़ रहा है । सोमवार, १४ नवंबर को ८२५५८ यात्रियों ने मेट्रो से यात्रा की ।

यात्रियों की संख्या में निरंतर हो रही वृद्धि इस प्रकार है:
  • २३ सितंबर २०२२: टी – 20 मैच के दौरान मध्यरात्रि के बाद ३ बजे तक मेट्रो रेल सेवाएं प्रदान की गईं । इस दिन मेट्रो से ८०७९४ यात्रियों ने सफर किया ।
  • १५ अगस्त २०२२ को मेट्रो यात्रियों की संख्या ९० ,७५८ थी।
  • ८८,८७६ यात्रियों ने ५ अक्टूबर, २०२२ को दशहरा और धम्मचक्र प्रवर्तन दिन पर यात्रा की ।
  • १४ नवंबर २०२२ को ८२ ,५५८ नागरिकों ने मेट्रो यात्रा की।

    मेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए महामेट्रो की ओर से पीपलफाटा, बेसा, म्हालगीनगर, नरेंद्रनगर से छत्रपतिनगर मेट्रो स्टेशन तक फीडर बस सेवा उपलब्ध कराई है । इसका फायदा मेट्रो रेल सेवा को मिल रहा है । खापरी मेट्रो स्टेशन से एम्स और मिहान तक फीडर सेवा की उपलब्धता ने श्रमिक वर्गों द्वारा मेट्रो के उपयोग में वृद्धि की है । यात्रियों की सुविधा के लिए हर मेट्रो पर साइकिल, ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है।

स्कूल, कॉलेज के छात्र, ट्यूशन जाने वाले छात्र मेट्रो ट्रेनों में साइकिल के साथ यात्रा करने की सुविधा का लाभ उठा रहे हैं । ट्रैफिक जाम की परेशानी से बचने और सुरक्षित और आराम से यात्रा करने के लिए नागरिक मेट्रो रेल सेवा को पसंद कर रहे हैं । विश्वस्तरीय, आरामदायक और सुरक्षित यात्रा सुविधाओं के साथ मेट्रो रेल नागरिकों की पहली पसंद बनते जा रही है ।

Previous articleAIR Fest 2022 | सूर्यकिरण टीम पहुंची नागपुर, 19 नवंबर को नागपुर के आसमान में दिखाएंगी हैरतअंगेज करतब
Next article#Khasdar_Mahotsav | खासदार सांस्‍कृतिक महोत्‍सव कार्यालयाचे उद्घाटन व भूमिपूजन आज
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).