Home Award Nagpur | लोगों से दुवाएं पाना ही किसी अवार्ड से कम नहीं...

Nagpur | लोगों से दुवाएं पाना ही किसी अवार्ड से कम नहीं – मोटवानी

408

नांदेड़ में मोटवानी को सप्तरंग सिंधु भूषण अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया

नागपुर ब्यूरो : उपराजधानी नागपुर के प्रख्यात समाजसेवी लगातार 30 वर्ष से व्यापार, सामाजिक, धार्मिक. रेलवे और राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े और विश्व सिंधी सेवा संगम के महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी को नांदेड़ में भारत सरकार कल्चरल विभाग द्वारा सिंधी समाज में किए गए सराहनीय कार्यों के लिए 16 अगस्त को सप्तरंग सिंधु भूषण अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया, डॉक्टर सानवी भरत जेठवानी और अतिथियों ने मोटवानी को सप्तरंग सिंधु भूषण अवार्ड से सम्मानित किया. उस समय नांदेड़ में यशवंतराव चौहान स्टेडियम में हजारों की संख्या में उपस्थित देश विदेश से आए कलाकारों ने सम्मान में खड़े होकर तालियां बजा कर स्वागत किया.

मोटवानी ने कहा निस्वार्थ सेवा कार्य करने से जो आत्मिक खुशी मिलती है लोगों की जो दुवाएं मिलती है वह किसी अवॉर्ड से कम नहीं. उन्होंने सप्तरंग सामाजिक संगठन नांदेड़ और डॉ सानवी जेठवानी का दिल से आभार माना. डॉ. सानवी भरत जेठवानी ने मोटवानी का विस्तृत परिचय दिया. और बताया कि नांदेड़ में केंद्र सरकार की मिनिस्ट्री ऑफ कल्चरल डिपार्टमेंट द्वारा आयोजित इंटरनेशनल लेवल डांस और म्यूजिक फेस्टिवल और कॉम्पिटिशन सप्तरंग कलचरल फेस्टिवल 2022 का आयोजन 14 से 16 अगस्त को आयोजित समारोह जिसमें देश विदेश के हजारों प्रतियोगी शामिल हुए. केंद्र सरकार और महाराष्ट्र कल्चरल डिपार्टमेंट के साथ कोलाब्रेशन से यह तीन दिवसीय आयोजन भव्यता से हुआ.

मोटवानी के समाजसेवा कार्यकाल 32 वर्षों में अनेकों अवार्डों से सम्मानित किया गया है. इस वर्ष पूरे विश्व सिंधी समाज का एकमात्र संघठन विश्व सिंधी सेवा संगम द्वारा एंबीवैली में आयोजित इंटरनेशन कन्वेंशन में 72 देशों और देश के 24 राज्यों में से प्रताप मोटवानी के सबसे बेस्ट अध्यक्ष और बेस्ट स्टेट प्रेसिडेंट महाराष्ट्र की 600 सराहनीय एक्टिविटीज के लिए अवार्ड से सम्मानित किया गया.

Previous articleभारतीय संस्कृति से ओत प्रोत रहा मिस नेशन 2022
Next article’50 खोके एकदम ओके’ । कोरोनोनंतर मारबत पाहाण्यासाठी लाेटली अलोट गर्दी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).