Home Health नागपुर के नए जिलाधिकारी होंगे डॉ. विपिन इटनकर

नागपुर के नए जिलाधिकारी होंगे डॉ. विपिन इटनकर

459

नागपुर ब्यूरो

नागपुर की जिलाधिकारी विमला आर का महिला व बाल विकास विभाग पुणे के आयुक्त पद पर तबादला कर दिया गया है. उनके स्थान पर डॉ. विपिन इटनकर को नागपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है. वह अब तक नांदेड के जिलाधिकारी पद के दायित्व का निर्वाह कर रहे थे.

महाराष्ट्र राज्य सरकार ने गुरुवार की शाम कुछ आईएएस अधिकारियों के तबादलों के संदर्भ में आदेश जारी किए. डॉ. विपिन इटनकर मूलतः विदर्भ के चंद्रपुर जिले के ही है. उन्होंने नागपुर के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से एमबीबीएस किया है. विद्या निकेतन के विद्यार्थी रह चुके डॉ. इटनकर ने 88 फ़ीसदी अंक के साथ 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण की थी. वर्ष 2010 में एमबीबीएस करने के बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एक सरकारी अस्पताल में नौकरी भी की. वहीं उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और चौथे प्रयास में उन्होंने 14वीं रैंक प्राप्त की.

उधर विमला आर ने 10 जुलाई 2021 को नागपुर के जिलाधिकारी पद का दायित्व संभाला था. उन्होंने अपने कार्यकाल में प्रशासनिक कार्यों को गति दी. कोविड संक्रमण की वजह से पति खोने वाली महिलाओं और अनाथ हुए बच्चों को केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने में उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्होंने लक्ष्मी योजना के क्रियान्वयन को भी गति प्रदान की.

Previous articleबीसीआई मोटर्स नागपुर का टू व्हीलर इलेक्ट्रिकल मैन्युफैक्चरिंग का पहला ब्रांड E- Bharat लॉन्च
Next articleDahi Handi at Laxmi Nagar today offers Rs 1 lakh prize
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).