Home हिंदी लोकसभा स्पीकर के नाम पर फर्जीवाड़ा: 3 आरोपियों से 19 हजार सिम...

लोकसभा स्पीकर के नाम पर फर्जीवाड़ा: 3 आरोपियों से 19 हजार सिम कार्ड और 48 मोबाइल जब्त

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के नाम पर फर्जी वॉट्सऐप अकाउंट बनाकर सांसदों को मैसेज भेजने का मामला सामने आया है। स्पीकर ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी है, जिसके बाद अधिकारी हरकत में आ गए। मामले में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को अरेस्ट किया है।

स्पीकर ओम बिड़ला ने इस घटना को लेकर ट्वीट करते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है। बिड़ला ने लिखा- कुछ शरारती तत्वों ने मेरे नाम से वॉट्सऐप पर फेक अकाउंट बना लिया है, जिसका नंबर 7862092008, 9480918183 और 9439073870 है। इन शरारती तत्वों से आप सावधान रहें।

ओम बिड़ला के इस ट्वीट के बाद ओडिशा पुलिस ने नंबर ट्रेस कर 3 आरोपियों को पकड़ा है। इन आरोपियों के पास से 19 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। ओडिशा पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि आरोपियों के पास से 48 मोबाइल हैंड सेट और करीब 19 हजार प्री एक्टिव सिम कार्ड भी मिले हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है।

ओडिशा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी ओम बिड़ला की तस्वीर लगाकर वॉट्सऐप अकाउंट बनाता था। साथ ही एक ऑनलाइन शॉपिंग अकाउंट भी बनाता था। इसके बाद वो अलग-अलग टेलीकॉम प्रोवाइडर के साथ मिलकर प्री-एक्टिव सिम कार्ड लेता था। प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर वो उसे 400 रुपए भी देता था।

Previous articleमहंगाई डायन खाय जात है । 10 वर्षांत तेल 140%, दूध 72%, तर सोने 58 टक्क्यांनी महागले
Next articleआ. चंद्रशेखर बावनकुळे । हा तर ओबीसी समाजावर भीषण अन्याय   
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).